April 25, 2024

कल से तीन दिन बैंक बंद, लोगों को झेलनी पड़ सकती है कैश की किल्लत

Faridabad/Alive news : 3 दिन तक लगातार बैंक में छुट्टी होने के चलते लोगों को कैश की किल्लत झेलनी पड़ सकती है। दिसंबर महीने का दूसरा सप्ताह होने के चलते शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। वहीं, सोमवार को ईद-उल-मिलाद की वजह से छुट्टी होगी। ऐसे में ब्रांचों से कैश निकालने और जमा करने का काम सिर्फ शुक्रवार को होगा। साथ ही, एटीएम से कैश मिलने में भी दिक्कत हो सकती है।

यह है वजह
पहले ईद-उल-मिलाद की छुट्टी 13 दिसंबर को घोषित की गई थी, जिसे कैंसिल करते हुए प्रदेश सरकार ने 12 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। ऐसे में सोमवार को इसकी वजह से सरकारी कार्यालय, बैंक आदि बंद रहेंगे। वहीं, महीने का दूसरा सप्ताह होने के कारण शनिवार व रविवार को भी छुट्टी है, जिससे बैंक 3 दिन बंद रहेंगे।

लोगों को झेलनी पड़ेगी परेशानी
लगातार 3 दिन तक बैंक बंद रहने से लोगों की समस्याएं कई गुना बढ़ने की आशंका है। अधिकांश एटीएम और बैंक की ब्रांचों में कैश नहीं है। ऐसे में 3 दिन की छुट्टी होने से दिक्कत बढ़ सकती हैं। वहीं, नोटबंदी के बाद यह पहली बार होगा, जब बैंक लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे।

यह ऑप्शन रहेंगे मौजूद
3 दिन बैंक बंद रहने के दौरान डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। वहीं, नेटबैकिंग, ई-वॉलेट जैसे ऑप्शन भी मौजूद हैं। डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते वक्त ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) का विकल्प चुनें।