April 26, 2024

24 सितम्बर बैंक कर्मचारियों को जंतर मंतर पर दी जाएगी श्रृद्धाजंलि

Faridabad/Alive News : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के आगामी 24 सितम्बर को सायं 5 बजे दिल्ली जंतर मंतर पर श्रृद्धाजंलि सभा का आयोजन करने जा रहा है जिसमें सभी अधिकारी व कर्मचारी सहित सभी यूनियन व एसोसिएशन भाग लेंगी। इस श्रृद्धाजंलि सभा का आयोजन उन बैंक कर्मचारियों के लिए किया जा रहा है जो कि प्रबंधन की तानाशाही का शिकार हो चुके है और मौत के आगोश में जा चुके है।

इस श्रृद्धाजंलि सभा में देश भर से हजारो की तादात में कर्मचारी व अधिकारी हिस्सा लेंगे एवं उसके पश्चात भारत सरकार मंत्री अरूण जेटली को ज्ञापन सौंपेगे। हरियाणा में चार ग्रामीण बैंक थे, अब सभी का विलय होकर सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की स्थापना की गयी है और पंजाब नेशनल बैंक प्रायोजक बैंक है।

प्रायोजक बैंक की कर्मचारी विरोधी व ग्राहक विरोधी नीतियों के कारण बैंक के कर्मचारियों में असंतोष है और बहुत से कर्मचारी परेशानी के कारण बैंक छोड़ चुके है और कई की आक्स्मिक मृत्यु हो चुकी है। कर्मचारियों में विश्वास जगाने के लिए व सरकार का ध्यान प्रायोजक बैंक की गलत नीतियों पर दिलाने के लिए इस सभा का आयोजन किया जा रहा है।

ग्रामीण बैंक की स्थापना 1976 में आरआरबी एक्ट के तहत की गयी थी ताकि खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में साहूकारो से कर्ज से मुक्ति दिलाई जा सके और छोटे दस्तकार, व्यापारी, किसान अपना कारोबार बैंक से आसान शर्तो पर ऋण लेकर कर सके।