बैंक अधिकारी 80 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा गया

0
27

Hajipur/Alive News : बिहार में निगरानी विभाग ने एक और अधिकारी को घूस लेते गिरफ्तार किया हैं. गुरूवार को वैशाली सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक शशि भूषण प्रसाद को 80 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ हाजीपुर में गिरफ्तार किया गया. हाल के समय में किसी वरिष्ठ अधिकारी की ये पहली गिरफ्तारी हैं. फिलहाल उनके साथ पूछताछ की जा रही हैं और शुक्रवार को मुजफ्फरपुर की विशेष निगरानी अदालत में पेश किया जाएगा.

निगरानी विभाग के अधिकारियों के साथ प्रारंभिक पूछताछ में प्रसाद ने अपना गुनाह क़बूल किया हैं. निगरानी ब्यूरो के अधिकारियों के अनुसार अभिषेक नामक एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत दर्ज करायी थी कि मैनपॉवर आउट्सॉर्सिंग के एक टेंडर के बदले उससे एक लाख पंद्रह हजार रुपए की मांग की थी, लेकिन प्रसाद ने फिर 80 हजार में काम करने के लिए राजी हो गया. गुरूवार को हाजीपुर के पास एक पेट्रोल पम्प पर बुलाकर अभिषेक ने भुगतान का नाटक किया. जहां पहले से मौजूद निगरानी विभाग के अधिकारियों ने प्रसाद को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि प्रसाद ने वहां से भागने की कोशिश भी की थी, लेकिन मौके पर ही पकड़ा गया.

निगरानी विभाग के अधिकारियों का कहना हैं कि प्रसाद ने घूस की रक़म लेने के लिए अपनी सरकारी गाड़ी छोड़कर ट्रेन से जाने की योजना बनाई थी. हालांकि स्थानीय लोगों का कहना हैं कि पैसे लेकर काम करने का आरोप प्रसाद पर पहले भी लगता रहा है.

Print Friendly, PDF & Email