April 26, 2024

14 लाख की लागत से होगा हुडा के पार्क का सौंदर्यकरण : कृष्ण कुमार बेदी

Shahbad/Alive News : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने 14 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले हुडा सैक्टर के पार्क के निर्माण व सौंदर्यकरण का शुभारम्भ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांट देकर इस क्षेत्र के विकास को बढ़ावा दिया हैं।

राज्यमंत्री शुक्रवार को हुडा पार्क के निर्माण कार्य का उदघाटन करने के उपरांत सामुदायिक केन्द्र में आयोजित एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विकास करवाने के उदेश्य से विकास रैली आयोजित करके ग्रांट देने की घोषणा की हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले एक साल में शाहबाद विधानसभा क्षेत्र को करीब 300 करोड़ रुपए के विकास कार्यो की ग्रांट देने की घोषणा की हैं। मुख्यमंत्री की सभी घोषणाओं पर विकास कार्य चल रहा हैं, जिनमें से करीब 140 करोड़ रुपए के विकास कार्य पूरे हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि 24 जून 2017 को मुख्यमंत्री ने शाहबाद में कई करोड़ रुपए की घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार शाहबाद-बराड़ा रोड़ को फौरलैन करने, गांव चम्मूकलां में एक महिला राजकीय महाविद्यालय, शाहबाद मारकंडा में राजकीय आईटीआई को अपग्रेड करने, शाहबाद बराड़ा रोड़ पर बाबा बंदा सिंह बहादुर के नाम से भव्य द्वार बनाने, वाल्मिकी बस्ती के पास सामुदायिक केन्द्र बनाने को मंजूरी दे दी हैं जबकि मुख्यमंत्री ने शाहबाद क्षेत्र में विकास के लिए पंचायतों के माध्यम से करोड़ों रुपए का अनुदान देने की सहमती दी हैं।
राज्यमंत्री ने कहा कि शाहबाद शहर के लोगों की मांग पर आज हुडा पार्क के सौंदर्यकरण के कार्य की शुरुआत की गई हैं, जिस पर करीब 14 लाख 21 हजार रुपए का खर्च किया जाएगा।

इस पार्क के बनने के बाद लोगों को बैठने व व्यायाम करने की असुविधा नहीं होगी। यह पार्क लगभग पौना एकड़ में विकसित होगा। राज्यमंत्री ने कहा कि उनके द्वारा शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास की कमी नहीं रहने दी जाएगी। जैसा कि मुख्यमंत्री ने 24 जून की जनसभा भी घोषणा की कि विकास के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं हैं बल्कि विकास कार्य करवाने वाले ईमानदारी से आगे आएं।

इस मौके पर नगर पालिक के चेयरमैन बलदेव राज चावला, उपाध्यक्ष गुलशन क्वात्रा, भाजपा जिला महामंत्री रविन्द्र सांगवान, भाजपा युवा नेता गौरव बेदी, ब्लाक समिति के चेयरमैन गोपाल राणा, पार्षद बलदेव राज सेठी, सुरेन्द्र शर्मा, प्रवीण धीमान, ब्लाक समिति मैम्बर राहुल रत्नगढ़, हुडा वैलफेयर सोसायटी के चेयरमैन कुलभूषण कोहली, अर्जून दास सपड़ा, गौरव अरोड़ा, नवीन गाबा, भारत भूषण, पंकज राजहंस, ईओ हुडा योगेश रंगा, एसडीओ सतपाल वर्मा, शीतल गर्ग, केएस कटारिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।