April 25, 2024

बीफ मामला : 3 आरोपी गिरफ्तार, एएसआई सस्पेंड

Faridabad/ Alive News : गोमांस के संदेह में एनआईटी-3 निवासी ऑटो चालक आजाद की पिटाई के मामले में वायरल हुई वीडियो के आधार पर शनिवार देर शाम पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान पीर कॉलोनी निवासी सगे भाइयों लखन व दिलीप और गांव पाली निवासी रामकुमार के रूप में हुई है।

आरोपियों से पूछताछ के बाद अन्य आरोपी बिट्टू बंजरंगी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उधर रविवार देर शाम वायरल वीडियो के आधार पर सीपी हनीफ कुरैशी ने मारपीट के दौरान कार्रवाई नहीं करने पर एएसआई ईश्वर को सस्पेंड करते हुए उससे स्पष्टीकरण मांगा है।

घायल आजाद ने बताया कि 13 अक्टूबर को आजाद अपने साथियों शहजाद, अहसान व दो अन्य के साथ ऑटो में भैंस का मीट लेकर फतेहपुर तगा से ओल्ड फरीदाबाद लौट रहा था। बाजड़ी गांव के पास लाठी-डंडे लेकर खड़े 15-20 लडक़ों ने खुद को गोरक्षक बताते हुए उन्हें रुकवा लिया। उन पर गोमांस सप्लाई का आरोप लगाते हुए पिटाई की। उन्होंने आजाद को मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया, जिसके बाद उसे बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पुलिस ने पशुपालन विभाग के डॉक्टरों से आजाद के पास से मिले मांस की जांच कराई तो वह भैंस का पाया गया। तब पुलिस ने आजाद की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था और आरोपियों की तलाश शुरू की थी। एसीपी मुजेसर राधेश्याम ने बताया कि इस मामले में पुलिस आजाद और उसके साथियों के खिलाफ कथित गो-तस्करों की ओर से दर्ज कराए गए गोकशी के मुकदमे को रद्द करने की तैयारी कर रही है।