April 26, 2024

बाला जी मंदिर में भागवत कथा का शुभारंभ

Faridabad/Alive News : एनआईटी विधानसभा 86 स्थित संजय इन्केलव बाला जी मंदिर में भागवत कथा का शुभारंभ नगर निगम वार्ड-7 के पार्षद वीर सिंह नैन व मास्टर दुलीचंद ने किया।

इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए वीर सिंह नैन ने कहा कि इस तरह के आयोजनो से समाज में एक सुदंर संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि आज की भागदौड़ की जिंदगी में हमें इस तरह के धार्मिक आयोजनो के लिए अवश्य ही समय निकालना चाहिए ताकि हमारा व हमारे परिवार व समाज का उद्धार हो सके।

नैन ने कहा कि धर्म से बड़ा कुछ नहीं है और इसके साथ अगर हम चलते रहे तो अवश्य ही हम सफलता को छू सकेंगे। उन्होंने कहा कि भागवत कथा में आकर प्रवचनो को सुनने से मन को शान्ति मिलती है वह युवाओं से भी आव्हान करते है कि वह इस तरह के आयोजनो में अवश्य ही अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाये।

इस मौके पर मास्टर दुलीचंद ने कहा कि भारत ऋषि मुनियों का देश है और इस देश में धर्म के प्रति लोगों में काफी आस्था है। उन्होंने कहा कि भारत पहला ऐसा देश है जहां सर्वधर्म के लोग रहते है और एकता और भाईचारे को बनाये रखते है जो कि हम सभी के लिए गर्व की बात है।

इस अवसर हनुमान जांगडा, रामधन वर्मा मंदिर कमेटी चेयरमैन, कान्त शर्मा अध्यक्ष, प्रभाती गोला उपाध्यक्ष, भरत कुमार, नायाब राम तिवारी ने भी वीर सिंह नैन का आभार जताया और कहा कि मंदिर कमेटी समय-समय पर इस तरह के आयोजनो को करती रहती है। उन्होंने कहाकि समाज के उत्थान में हम सभी को इस तरह के आयोजनो में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभानी चाहिए।