भारतीय विद्या कुंज स्कूल में श्रद्धा भाव से मनाई बसंत पंचमी

0
63

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बसंत पंचमी का त्योहार बड़ी श्रद्धा और खेल भावना के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे छात्र पीले रंग के परिधानों में सज धजकर स्कूल पहुंचे और जमकर मौज मस्ती की। वही इस मौके पर स्कूल प्रांगण को पीले रंग के फूलों से सजाया गया था। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने सरस्वती मां की आराधना करते हुए व दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया। उसके पश्चात स्कूली छात्र और छात्राओं ने अपनी प्रतिभा को दिखाते हुए संगीत प्रस्तुत किए वहीं भजनों को भी गाया गया। इस अवसर पर स्कूल में पतंगबाजी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। स्कूली छात्रों ने अपने हुनर को दिखाते हुए एक-दूसरे की पेंच काटी और पतंगे उड़ाई, सभी को पूजन के पश्चात प्रसाद वितरित किया गया।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने कहा कि बेशक समय बदलने से हमारे मनोरंजन के तरीके बदल गए हैं, परंतु फिर भी हमें अपने त्योहारों को परंपरागत तरीके से मनाना चाहिए ताकि आने वाली पीढिय़ां अपने विरसे से जुड़ी रह सके। उन्होंने विद्यार्थियों को बसंत पंचमी आने की शुभकामनाएं देते हुए उनके सफल जीवन की कामना की। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here