April 26, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में छात्रों ने हाथो में ली छड़ी और बने टीचर

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सी.सै.स्कूल में सोमवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने हाथो में छड़ी लेकर अपने पसंदीदा टीचर का रोल निभाया और शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस खास अवसर पर गणेश चतुर्थी होने के कारण कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना और गणेश जी पर आधारित नाटक से किया गया। स्कूल की ङ्क्षप्रसीपल डॉ.कुसुम शर्मा ने बताया कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने शिक्षक रहते हुए शिक्षा के क्षेत्र को ऊंचाइयों पर ले जाने का काम किया था। छात्र-छात्राओं को उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

06 Sep. Photo-1

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अपने पसंदीदा शिक्षक को प्रसन्न करने के लिए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शिक्षक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता सुमन विश्वकर्मा ने की।

इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी का अध्यापक अहसान अहमद उश्मानी और सर्वश्रेष्ठ गणित का अध्यापक अंजनी कुमार ठाकुर को चुना गया और स्कूल की प्रिंसीपल डॉ.कुसुम शर्मा ने श्रेष्ठ अध्यापक के खिताब से दोनों अध्यापकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर अध्यापक का रोल अदा कर रहे छात्रों में से बेस्ट टीचर का चुनाव किया गया और उन्हे सम्मानित किया गया।