April 25, 2024

मांगों को लेकर 1 अगस्त को भाकियू सौंपेंगी राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

Faridabad/Baban/Alive News : भारतीय किसान यूनियन की ओर से 11 अगस्त को डांड(कैथल)में आयोजित होने वाली किसान बचाओ रैली में पूरे प्रदेश से किसान पहुंचेंगे और इस रैली में उमडी भीड़ केंद्र व प्रदेश सरकार की जड़े हिला देगी। उपरोक्त शब्द भाकियू के प्रदेश कोषाध्यक्ष सुखविंद्र भूखडी ने बाबैन विश्रामगृह में आयोजित किसानो की बैठक को संबोधित करते हुए कहे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भाकियू के खंड सलाहकार गुरबाज ङ्क्षसह बडतौली ने की। उन्होंने कहा कि आगामी 1 अगस्त को पूरे जिला के किसान कुरुक्षेत्र में उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सैंपेंगे।

सुखविंद्र भूखडी ने कहा कि 15 अगस्त 2016 को लाल किले से अपने भाषण में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों का नाम न लें क्योंकि प्रधानमंत्री ने 29 रैलियों में स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागु करने का वायदा किया था जिसे पूरा नहीं किया गया। उन्होंन कृषि मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि कृषि फसल बिमा योजना जैसी योजनाऐं चलाकर प्रदेश सरकार किसानों को गुमराह न करे बल्कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागु करने की किसानों की लम्बे अर्से से चली आ रही मांग को तुरंत पूरा करे। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ओ.पी.धनखड ने सत्ता में आने पूर्व स्वामीनाथन आयोग की रिर्पोट को लागु करने बारे लिखित में आश्वासन दिया था पर सत्ता में आने बाद वे अपने वायदे से मुकर रहे हैं।

इस मौके पर ब्लॉक प्रधान लाल ङ्क्षसह, जयपाल गुढा, गुरदयाल सुरजगढ, अमरीक ङ्क्षसह बेरथली, राम ङ्क्षसह महुवाखेडी, अजमेर ङ्क्षसह खिडकी, अजैब ङ्क्षसह बडतौली, सतपाल ङ्क्षसह लोहारा, जयपाल, हीरा ङ्क्षसह, गरजा ङ्क्षसह, अमर ङ्क्षसह व अन्य किसान मौजूद थे।