April 20, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल के सभी छात्रों ने बढ-चढक़र भाग लिया। खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल की प्रिंसिपल डॉक्टर कुसुम शर्मा ने मशाल जलाकर किया।

प्रतियोगिता में जहां सीनियर विंग के छात्रों ने दिलचस्पी दिखाई, वही जूनियर विंग के छात्र भी कुछ पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी अपने जोश और उत्साह से सभी को तालियां बजाने पर विवश कर दिया। प्रतियोगिता में जूनियर विंग के छात्रों के लिए म्यूजिकल चेयर, लेमन स्पून, बैलेंस रेस, सिंपल रेस, थ्रीड नीडल और र्थी लैग रेस का आयोजन किया गया।

वहीं सीनियर विंग के छात्रों के लिए क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो और बास्केटबॉल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सभी छात्रों ने अपना हुनर दिखाते हुए जमकर खेले और प्रतियोगिता में जीत हासिल की।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉ.कुसुम शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, आपसी रंजिश को खेल से दूर रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में हार और जीत लगी रहती है जीत से हमें आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है वही हार से हमें निराश नहीं होना चाहिए बल्कि अपनी कमियों में सुधार करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं स्कूल में समय-समय पर करवाई जाती है ताकि छात्रों का बौद्धिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी संभव हो सके। वहीं उन्होंने इस प्रतियोगिता में विनर रहे छात्रों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर स्कूल का सभी स्टाफ मौजूद रहा।