April 25, 2024

Bharatiya Vidya Kunj School में छात्रों ने निभाया ‘रामायण के पात्रों का किरदार’

Faridabad/Alive News : नवरात्रों के पावन अवसर पर पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में रामायण के पात्रों का सुन्दर अभिनय स्कूल के नन्हे छात्रों द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से लेकर 8वीं तक के छात्रों ने भाग लिया। छात्र उन्ही पात्रो की वेशभूषा और मेकअप में स्कूल आए जिससे उनके अभिनय में जान आ सके।

photo-2

कार्यक्रम में धीरज ने राम, सोनिया, स्नेहा और भावना ने सीता, मो. आजाद ने लक्ष्मण, प्रीत ने हनुमान, नीतिन श्रीवास्तव ने रावण और वंदना ने लंकनी, अन्नू ने ताडक़ा और शिल्पी ने अर्मिला का अभिनय और उनके बोल देखते ही बन रहा था। इस मौके पर लंकनी ने जहां अपनी वेशभूषा और मेकअप से सभी को प्रभावित किया, वहीं अपनी भयानक हंसी और बोल से सभी का दिल जीत लिया।

photo-1

इसके साथ ही स्कूल में हमें प्रभू श्रीराम का बाल रूप देखने के साथ ही युवा अवस्था के राम भी देखने को मिले। इसके साथ ही रावण बने छात्र ने अपनी हंसी और अपने बोल से सभी को प्रभावित किया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डॉ.कुसुम शर्मा ने सभी को नवरात्रों की बधाई देते हुए कहा कि रामयाण का हर एक पात्र हमें एक सीख देता है और हमें उस शिक्षा को गृहण करना चाहिए जोकि हमारे भविष्य के लिए फलदायक होती है।

उन्होंने कहा कि हमें कभी भी अहंकार नहीं करना चाहिए क्योंकि अहंकार ही विनाश का कारण बनता है जैसे की रावण का विनाश अहंकार से ही हुआ। इस मौके पर उन्होंने सभी को दशहरे की शुभकामनाएं दी।