सबसे बड़ा स्कैंडल : डॉक्टर ने 250 बच्चों के साथ की यौन हिंसा, कई से रेप

0
101

New Delhi/Alive News : एक टॉप सर्जन को करीब 250 बच्चों के साथ यौन शोषण करने का संदिग्ध माना जा रहा है. ये मामला फ्रांस के जोनजैक का है. 66 साल के डॉक्टर जोल ली स्कॉरनेक पर आरोप है कि उन्होंने करीब 3 दशक तक बच्चों के साथ यौन हिंसा की. सर्जरी के लिए बेहोशी की दवा देने के बाद यौन हिंसा की घटनाओं को अंजाम दिया गया.

इससे पहले डॉक्टर को 14 साल पहले बच्चों के साथ यौन हिंसा की तस्वीरें रखने के जुर्म में दोषी भी ठहराया जा चुका है. लेकिन 2017 तक उन्हें प्रैक्टिस करने की अनुमति सरकार ने दी थी. 2017 में डॉक्टर को 4 और 6 साल की दो लड़कियों से रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

इस मामले को फ्रांस में बच्चों के साथ यौन हिंसा के सबसे बड़े स्कैंडल के रूप में देखा जा रहा है. आरोपी डॉक्टर पेट की सर्जरी का स्पेशलिस्ट था. उस पर लड़के और लड़कियां, दोनों के साथ यौन शोषण करने के आरोप हैं.

डॉक्टर ने लड़कियों के साथ रेप के आरोप से इनकार किया है, लेकिन खराब व्यवहार की बात स्वीकार की है. डॉक्टर को हिरासत में लिया जा चुका है और अब उसे ट्रायल का सामना करना होगा.

जांच के दौरान डॉक्टर के पास से एक पर्सनल डायरी भी बरामद की गई. इस डायरी में करीब 250 बच्चों के साथ यौन हिंसा का जिक्र है. डायरी में जिक्र किए गए बच्चों की तलाश शुरू कर दी गई है.

हालांकि, डॉक्टर के वकील ने डायरी का बचाव करते हुए कहा है कि उसमें काल्पनिक बातें लिखी गई हैं. कई बच्चों के साथ बेहोशी की हालत में यौन हिंसा की गई, इसकी वजह से उन्हें इसके बारे में पता भी नहीं चला.

एक पुलिस ऑफिसर भी डॉक्टर की डायरी देखकर सन्न रह गए. क्योंकि डायरी में बेहद विभत्स यौन हिंसा का जिक्र किया गया है. वहीं, पीड़ितों की बड़ी संख्या होने की वजह से जांच पूरा होने में वक्त लग सकता है.

Print Friendly, PDF & Email