April 25, 2024

कांग्रेस का दामन छोड़ सकते है बिहार प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार

Patna/Aive News : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी अपने पद पर बने रहेंगे या फिर नहीं इसको लेकर पिछले एक महीने से संशय की स्थिति बनी हुई है. इस बीच अशोक चौधरी का एक बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से मांग की है कि वह जल्द से जल्द उनके भविष्य को लेकर फैसला करे.

बिहार में जेडीयू और BJP की सरकार बनने के बाद प्रदेश कांग्रेस में काफी उठापटक में मची हुई है और पार्टी बिल्कुल टूट की कगार पर है. ऐसे में अशोक चौधरी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय कांग्रेस के कुछ नेताओं की वजह से प्रदेश कांग्रेस में अस्थिरता की स्थिति है और कुछ नेता उन्हें जबरन पद से हटाने की साजिश रच रहे हैं.

ऐसे में सूत्रों के मुताबिक लगातार खबरें आ रही हैं कि अशोक चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश सिंह को नया अध्यक्ष बनाया जाएगा. लेकिन आधिकारिक रूप से इसे लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है और ऐसे में अशोक चौधरी का मानना है कि ऐसी असमंजस की स्थिति में उन्हें काम करने में दिक्कत आ रही है.

अशोक चौधरी ने इशारों में कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी पर भी निशाना साधा और कहा कि अखिलेश सिंह तीन साल पहली ही आरजेडी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे और इसके बावजूद भी सीपी जोशी उन्हें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाना चाहते हैं.

सूत्रों के मुताबिक बिहार विधानसभा में कांग्रेस के 27 विधायक हैं और तकरीबन 18 विधायक पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त विदेश दौरे पर हैं और यह 18 विधायक फिलहाल उनकी देश वापसी का इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद वह पार्टी छोड़ने का बड़ा फैसला ले सकते हैं.