April 19, 2024

छात्रहितो में फैसला लेकर जल्द सीट बढ़ाये BJP सरकार : कृष्ण अत्री

Faridabad/Alive News : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने फरीदाबाद के कॉलेजों में यूजी/पीजी कक्षाओं में 20प्रतिशत सीट बढ़ाने को लेकर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में उद्योगमंत्री विपुल गोयल के कार्यालय का घेराव करके उनकी अनुपस्थिति में भतीजे अमन गोयल को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर मुख्य रूप से सुनील मिश्रा, विकास फागना, मोहित त्यागी, अजय त्यागी, चेतन दीक्षित, गुलशन कौशिक आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने सभी छात्रों की तरफ से मांग को रखते हुए कहा की पिछले 15 दिनों से सीट बढ़वाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है लेकिन अभी तक सीट नही बढ़ी है। अत्री ने कहा कि इससे पहले एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने 25 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन करके शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका था तथा 1 अगस्त को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके वाईस चांसलर मदवि, शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार तथा डीएचई के नाम ज्ञापन सौंपा था लेकिन मांग अभी तक पूरी नही हुई है।

सुनील मिश्रा, विकास फागना, मोहित त्यागी, चेतन दीक्षित ने सामूहिक रूप से बताया की फरीदाबाद जिले में कुछ ही सरकारी कॉलेज है जिनमे सभी मे सीटें भर चुकी है। और हजारों बच्चे दाखिले से वंचित रह गए है। ज्यादातर बच्चो के 65- 70 प्रतिशत तक अंक है लेकिन फिर भी दाखिले नही हो पाए है। ऐसे में स्नातक (बी.ए, बी.कॉम, बी.एससी, बीसीए, बीबीए) तथा परास्नातक (एम.ए, एम.कॉम, एम.एससी) कक्षाओं में 20त्न सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस मौके पर मुख्य रूप से भूमित शर्मा, दिनेश कटारिया, राजू, प्रत्युन्श, संदीप शर्मा, गौरव कौशिक, अनिल, हेमंत राव, जीतू सैनी, अभिषेक, सदफ, सीमा, बिंदु, अर्पिता आदि सैंकड़ो छात्र मौजूद थे ।