April 26, 2024

भाजपा सरकार आरक्षण के नाम पर कर रही आपसी भाईचारा खराब : अभय चौटाला

Rakesh Sharma/Alive News
Kurukshetra(Babeen) : भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को आरक्षण के नाम पर जात पात का भेदभाव पैदा करके आपस में लड़वाने का काम कर रही है। जब्किी 1991 में चौधरी देवीलाल देश उप प्रधानमंत्री बनने तब उन्होंने प्रदेश के लोागों की दिक्कतों को देखते हुए लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए दस जातियों का आरक्षण में शामिल किए जाने की सिफारीश की। जिसके लिए जस्टिस गुरनाम सिंह आयोग का गठन किया गया जिसके तहत सैनी, अहिर, गुर्जर, मेव, मुस्लमान, जटसिंख, जाट, रोड़, त्यागी और बिश्रोई को इसमें शामिल कर लिया गया उस समय जिसका कोई विरोध नही किया गया।
ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला गांव मंगौली जाट्टान में रजत दूहन के निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन के द्वारा पांच जातियों को आरक्षण में शामिल कर लिया गया और पांच जातियों को सर्वे करवाकर उन्हें शामिल करवाने की हिदायत दी गई लेकिन उसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री बने भजनलाल नहीं चाहते थे की इन पांच जातियों को आरक्षण मिले लेकिन तब भी किसी प्रकार का विरोध नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अब भाजपा की सोची समझी साजिश के तहत जातिवाद पैदा करके आपसी भाईचारा खराब किया जा रहा है।
क्योकि भाजपा जानती है कि प्रदेश में हिन्दू मुस्लमान की लड़ाई करवाकर वोट मजबूत नहीं की जा सकती इसलिए भाजपा दोबारा सता में आने के लिए प्रदेश की 36 बिरादरी के लोगों को आपस में लड़वाने का काम कर रही है ताकि उनका एक अलग वोट बैंक बन सके। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा प्रदेश की जनता की सची हितैषी होती तो ढाई साल के कार्यकाल में जतना से किए वायदे पूरे करती न की प्रदेश की जनता का आपसी भाईचारा खराब करती। इस मौके पर इनैलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्ण बड़शामी, गगन बड़शामी व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।