April 26, 2024

कड़े सवाल पूछने पर बीजेपी नेता ने कराई पत्रकार की पिटाई

Karnataka/Alive News : कर्नाटक के तुमकुर जिले में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी का मामले सामने आया है. यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्थानीय बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा के करीबी कहे जाने वाले शख्स ने पत्रकार से साथ मारपीट और गाली-गलौच की है.

एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पत्रकार बीजेपी के जिलाध्यक्ष जीबी ज्योतिगणेश का इंटरव्यू लेने पहुंचा था, लेकिन उसमें कड़े सवाल पूछने के बाद गुस्साए बीजेपी नेता ने पत्रकार की पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि इलाके में अवैध खनन को मामलों की पड़ताल कर रहा था.

पीड़ित पत्रकार वगीश ने घटना के बाद न्यू एक्सटेंशन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी पर पुलिस ने बीजेपी नेता और उसके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

पीड़ित पत्रकार का कहना है कि इंटरव्यू के नाम पर उसे फंसाया गया और बीजेपी नेता ने झूठ बोल कर उसे बुलाया था. लेकिन जब वह होटल पहुंचा, तो वहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं के अलावा कोई और मौजूद नहीं था. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दोनों गुटों के लोग एक-दूसरे को जमकर गालियां दे रहे हैं और मारपीट कर रहे हैं.

इस इलाके में छह माह पहले भी दो लोगों ने एक टीवी रिपोर्टर के साथ मारपीट की थी. जानकारी के मुताबिक वह रिपोर्टर भी खनन की स्टोरी पर काम कर था. लेकिन उसे घूस के मामले में फंसाने की धमकी दी गई जिसके बाद उसने आगे अवैध खनन के मामले की पड़ताल करने से इनकार कर दिया.

कर्नाटक की यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब देशभर से पत्रकारों पर हमले और उनकी हत्या की खबरें आ रही हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी अज्ञात बाइक सवारों ने एक पत्रकार की हत्या कर दी, जिसके बाद राजनीतिक घमासान मचा हुआ है.