Faridabad/Alive News : कृष्णपाल गुर्जर हाय-हाय देवेंद्र चौधरी हाय-हाय जैसे नारे आज सेक्टर-16 स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के बाहर धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने लगाए। दरअसल कॉलेज में आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी शिरकत करने आए थे। कॉलेज में उन्हें आते एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने उन्हें कॉलेज गेट पर रोक उनसे मिलना चाहा लेकिन हरियाणा भाजपा सरकार के दोनों नुमाइंदे उन्हें अनदेखा कर कॉलेज के अंदर अंदर चले गए।

एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि उन्होंने कॉलेज प्राध्यापकों के माध्यम से भी सरकार के दोनों नुमाइंदों तक मिलने की बात पहुंचाई लेकिन भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा व वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी दोनों ने ही उनसे मिलने से मना कर दिया। हरियाणा सरकार के नुमाइंदों द्वारा अनदेखी करने से आहत होकर छात्रों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर हाय हाय व उनके सुपुत्र एवं वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी हाय हाय के नारे लगाए।

एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने को 32 दिन रात पूरे हो चुके है और धरना अभी भी जारी है लेकिन खट्टर सरकार और जिला प्रशासन ने आँखों पर पट्टी बांधी हुई है और छात्रों को जानबूझकर अनदेखा कर रहे है। प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने खट्टर सरकार पर आक्रमक प्रहार करते हुए कहा कि खट्टर सरकार आज प्रदेश में छात्र छात्राओं को अनदेखा कर रही है।

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के सामने एनएसयूआई के बैनर तले छात्र 8 मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। इस धरने पर अनदेखी को देखते हुए 5 छात्रों ने 24 अगस्त को मुंडन करवाया था तथा इसके बाद जिला प्रशासनिक अधिकारी को नेहरू कॉलेज पर बुलाने को लेकर 30 अगस्त को लगातार 6 घंटे तक नेहरू कॉलेज को बंद रखा था लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई नही आया।

प्रदर्शनो की कड़ी में कड़ी जोड़ते हुए 31 अगस्त को भी नेहरू कॉलेज का गेट बंद करने का प्लान था लेकिन खट्टर सरकार की निर्मम पुलिस ने छात्र छात्राओं पर बर्बरतापूर्वक तरीके से लाठीचार्ज किया और छात्रों को संगीन धाराओं का डर दिखा कर धरना समाप्त कराने की साजिश भी की। इतना ही नहीं आज कॉलेज में आए हरियाणा सरकार के नुमाइंदों ने छात्रों से मिलने से भी इंकार कर दिया। कृष्णा अत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की यह अनदेखी भाजपा सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी। आने वाले चुनाव में छात्र भाजपा को इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक यह प्रदर्शनी यूं ही जारी रहेगा। इस मौके पर छात्र नेता विकास फागना, गौरव कौशिक, मनीष सिडोला, नवीन चौधरी, वैभव आनंद, शैंकी, राहुल कौशिक, रवि रावत, कन्हैया चौबे, विवेक ठाकुर आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here