April 25, 2024

कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में बीजेपी

New Delhi/Alive News : लोकसभा चुनाव के अब डेढ़ साल बचे हैं. इसके मद्देनजर बीजेपी ने यूपी की उन सीटों पर ध्‍यान केंद्रित करने का फैसला किया है, जहां पर उसको लगता है कि सबसे पहले ध्‍यान दिए जाने की जरूरत है. इसके मद्देनजर पार्टी यूपी में उन सात सीटों पर अपना ध्‍यान केंद्रित करने पर जोर दे रही है, जहां 2014 में बीजेपी और सहयोगी अपना दल जीत हासिल नहीं कर सके थे.

एक चैनल की खबर के अनुसार इसके तहत बीजेपी सबसे पहले इन्‍हीं सीटों पर जनसभाएं और सांगठनिक कार्यक्रम शुरू करने जा रही है. इस कड़ी में सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले अमेठी से बीजेपी अपने कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रही है.

एक अखबार की की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह इस सिलसिले में 10 अक्‍टूबर को अमेठी जाएंगे. इस सिलसिले में एक बीजेपी नेता ने कहा कि पार्टी पिछली बार जिन सात सीटों पर चुनाव नहीं जीत सकी थी, उन सभी सीटों पर ये कार्यक्रम शुरू करेगी. पिछली बार इन सीटों पर कांग्रेस और सपा ने जीत हासिल की थी. दरअसल बीजेपी का मानना है कि 2009 की तुलना में 2014 के चुनावों में उसको इन सीटों पर अपेक्षाकृत अधिक वोट मिले थे. इसलिए आगामी चुनावों के लिहाज से पार्टी अभी से ही इन सीटों पर फोकस कर रही है.

पिछली बार यूपी की इन सात सीटों में से अमेठी और रायबरेली सीट से क्रमश: राहुल गांधी और सोनिया गांधी जीते थे. बाकी पांच सीटों पर सपा विजयी हुई थी. सपा की तरफ से मुलायम सिंह यादव (आजमगढ़), डिंपल यादव (कन्‍नौज), तेज प्रताप यादव (मैनपुरी), धर्मेंद्र यादव (बदायूं) और अक्षय यादव (फिरोजाबाद) जीते थे.