April 26, 2024

BJP ने पंजाब और गोवा चुनाव को लेकर जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बीजेपी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की. गुरुवार को पहली लिस्ट जारी की गई. बीजेपी नेता जे. पी. नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया.

पंजाब में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी
पंजाब के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी की सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी. गोवा और पंजाब दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.

गोवा में सहयोगियों को लेकर भी चर्चा
गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 29 नामों का ऐलान किया है.

यूपी पर 15 जनवरी को होगी बैठक
पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे. इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी.