बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को भेजा मानहानि का नोटिस, मांगा 500 करोड़ रुपये का हर्जाना

0
40
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान होते ही दिल्ली का सियासी पारा चढ़ने लगा है. आम आदमी पार्टी के एक वीडियो ट्वीट के बाद दिल्ली बीजेपी ने रविवार को चुनाव आयोग से शिकायत की. साथ ही दिल्ली बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को एक मानहानि का नोटिस भेजकर 500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है.

दरअसल, ‘आप’ ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार गीत की धुन पर डांस करते दिखाए गए. यह वीडियो तिवारी के भोजपुरी एलबम का एडिट किया हुआ प्रतीत होता है, जिसमें ‘लगे रहो केजरीवाल’ गाना बज रहा है. मनोज तिवारी ने कहा, “आम आदमी पार्टी को चुनावों के लिए अपने थीम सांग के वास्ते मेरे वीडियो का इस्तेमाल का अधिकार किसने दिया.”

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि वीडियो के बारे में चुनाव आयोग को शिकायत की गई है और मानहानि और बौद्धिक संपदा अधिकार के उल्लंघन के लिए हर्जाने के तौर पर 500 करोड़ रुपये की मांग की गई है.

वहीं बीजेपी नेता नीलकांत बक्शी ने कहा कि ‘आप’ के प्रचार अभियान में मनोज तिवारी के चेहरे का इस्तेमाल दिखाता है कि वह केजरीवाल से ज्यादा लोकप्रिय हैं. हालांकि आम आदमी पार्टी से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

बता दें, दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. वहीं, 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग ने इसी हफ्ते प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि दिल्‍ली में चुनाव की तैयारियां पूरी हो गई हैं. चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की जरूरत होगी. दिल्‍ली में कुल 1.46 करोड़ मतदाता हैं. बुजुर्ग मतदाता पोस्‍टल बैलेट से मतदान में हिस्‍सा ले सकेंगे.

Print Friendly, PDF & Email