BJP के बिप्लब कुमार हो सकते है त्रिपुरा अगले CM

0
17

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनाती नजर आ रही है. 59 सीटों में से पार्टी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी की जीत के बाद निगाहें प्रदेश के मुख्यमंत्री पर होगी कि आखिर राज्य की कमान किसे दी जाएगी? मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे नाम बिप्लब कुमार देब का चल रहा है. आइए जानते हैं कौन हैं बिप्लब कुमार देब…

बिप्लब कुमार देब त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष हैं और बनामलिपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. इस विधानसभा चुनाव में प्रभारी सुनील देवधर के साथ बिप्लब पूरे चुनावों का नेतृत्व करते रहे.

लंबे समय से आरएसएस में सक्रिय बिप्लब कुमार 2016 से ही प्रदेश में बीजेपी को बढ़त दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अगरतला से चुनाव लड़ रहे प्रदेश के दिग्गज नेता सुदीप रॉय बर्मन और कांग्रेस विधायकों को पार्टी में शामिल करने में अहम भूमिका निभाई थी.

साथ ही वो प्रदेश की समस्याओं को उठाते आ रहे हैं और प्रदेश की जनता के बीच अपनी जगह बना रहे हैं. उन्होंने त्रिपुरा ट्राइबल एरियास ऑटोमोनस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (टीटीएएडीसी) के जरिए भी ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी का प्रचार किया. बता दें कि यह इलाके सीपीएम के गढ़ माने जाते हैं.

बिप्लब ने बीए तक पढ़ाई त्रिपुरा में की थी, लेकिन उसके बाद वो दिल्ली चले गए और करीब 15 सालों तक यहां रहे. बताया जाता है कि उन्होंने यहां प्रोफेशनल जिम इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया था.

बता दें कि उन्हें 7 जनवरी 2016 में प्रदेश बीजेपी की कमान सौंपी गई थी. इससे पहले सुधींद्र दासगुप्ता प्रदेश बीजेपी के मुखिया थे. साथ ही उन्होंने बीजेपी के ‘चलो पलटाई’ अभियान के जरिए प्रदेश में बीजेपी का प्रचार करने में अहम भूमिका निभाई थी. बताया जा रहा है कि अगर बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाती है तो बिप्लब को सीएम पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here