March 28, 2024

रक्तदान शिविर में 42 यूनिट्स रक्त एकत्रित

Faridabad/Alive News : राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर-3 एनआईटी फरीदाबाद हरियाणा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने जिले के एन.एस.एस. को-ऑर्डिनेटर सुशील कणवा की अगुवाई में विद्यालय परिसर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्धघाटन सीमा त्रिखा विधायक बडख़ल ने रिब्बन काटकर अपने कर कमलो द्वारा किया। सीमा त्रिखा ने रक्तदान को समाज के लिए एक बहुत ही नेक कार्य बताकर सभी को साल में कम से कम अपने जन्मदिन या किसी और महत्वपूर्ण दिन रक्तदान करना चाहिए।

उन्होंने बताया की मानव का रक्त ही मानव के शरीर में चढ़ सकता है और यह रक्त किसी भी फैक्ट्री में नही बन सकता और अनेको बार किसी ऑपरेशन या सडक़ दुर्घटना में इंसान का रक्त बह जाने के कारण रक्त की आवश्यकता होती है, जो आप लोगो द्वारा दान किया हुआ रक्त समय पर काम आता है।

उन्होंने इस नेक कार्य के लिए फरीदाबाद जिले के एन.एस.एस. को-ऑर्डिनेटर सुशील कणवा व एन.एस.एस. के सभी स्वयंसेवकों की पीठ थपथपाई और सफल रक्तदान शिविर के लिए बधाई दी। रक्तदान शिविर में शिरकत करते हुए विधायक सीमा त्रिखा ने विद्यालय प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान, सारे स्टाफ और एन.एस.एस. स्वयंसेवको को समाज के लिए इस नेक कार्य के लिये धन्यवाद किया और शुभकामनाये दी।

फरीदाबाद जिले के एन.एस.एस. को-ऑर्डिनेटर सुशील कणवा ने बताया की इस रक्तदान शिविर में अध्यापको, छात्रों और पूर्व एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने रक्तदान के इस नेक कार्य में बढ़-चढक़र भाग लिया। रक्तदान किया और 42 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना फरीदाबाद के जिला कोर्डिनेटर सुशील कणवा प्रवक्ता, शिव दत्त प्रवक्ता, विक्रम विवेक प्रवक्ता, शिप्रा प्रवक्ता, नीरजा अध्यापिका, कपिल जैन समाजसेवी, सिद्धार्थ असुरी विद्यार्थी, जिला रेडक्रॉस सोसाईटी फरीदाबाद के सचिव बीबी कथूरिया, दर्शन लाल भाटिया, तारा चंद प्रवक्ता का भी विशेष योगदान रहा।