महाराजा अग्रसेन जयंती पर अग्रवाल वैश्य परिवार द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

0
4
Blood donation camp organized
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: अग्रवाल वैश्य परिवार ग्रेटर फरीदाबाद (रजि0) द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में सेक्टर-87-88 डिवाईडिंग रोड स्थित श्रद्धा मंदिर स्कूल में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मेें आए रक्तदाताओं की डाक्टरों की टीम ने शुगर, ब्लड प्रेशर की भी जांच की। शिविर का उद्घाटन फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ वैश्य नेता लखन कुमार सिंगला ने विधिवत रूप से किया। सर्वप्रथम लखन सिंगला व शिविर में उपस्थित अग्रबंधुओं ने महाराजा अग्रसेन के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

शिविर में रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने कहा कि संसार में रक्तदान सबसे बड़ा दान होता है क्योंकि एक यूनिट रक्त के माध्यम से हम 3 जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचा सकते है, इसलिए मनुष्य को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना काल चल रहा है, ऐसे समय में रक्त की महत्ता और बढ़ जाती है इसलिए हमें बिना किसी संकोच के बढ़चढक़र रक्तदान कर लोगों का सहयोग करना चाहिए।

सिंगला ने उपस्थित लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वह महाराजा अग्रसेन द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर समाजसहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लें, जिससे कि समाज में फैली कुरीतियों को जड़मूल से समाप्त किया जा सके। शिविर में डिवाईन ब्लड बैंक के सहयोग से लगभग 38 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

इस अवसर पर अग्रवाल वैश्य परिवार के प्रधान राकेश गर्ग ने सिंगला का शिविर में पहुंचने पर स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने बताया कि पिछले 4 सालों से उनकी संस्था समाज हित में निरंतर कार्य कर रही है, चाहे स्वास्थ्य जांच शिविर हो या फिर रक्तदान शिविर या फिर गरीब कन्याओं के विवाह-शादी करवाना, संस्था पूरी तत्परता से समाजसेवा के कार्य कर रही है और यह संस्था का चौथा रक्तदान शिविर है, जिसमें सैकड़ों लोगों ने बढ़चढकर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर महेश मित्तल, सुरेंद्र गुप्ता, विनीत सिंगला, भगवत मंगला, पवन अग्रवाल, बॉबी गर्ग, शेखर अग्रवाल, रमन गर्ग, नरेंद्र गोयल, आकाश सैनी, संदीप वर्मा सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email