April 20, 2024

ए.डी.स्कूल में ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित

Alive News Photo : ए.डी.स्कूल में ब्लड डोनेशन कैम्प के दौरान ब्लड डोनर के साथ फोटो क्लिक करवाते सुभाष सौरयन, पवन गुप्ता और जगत मदान।
Alive News Photo : ए.डी.स्कूल में ब्लड डोनेशन कैम्प के दौरान ब्लड डोनर के साथ फोटो क्लिक करवाते सुभाष सौरयन, पवन गुप्ता और जगत मदान।

फरीदाबाद : ए.डी.स्कूल में ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रीयल टाऊन के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों ने भी भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने शिरकत की।

मुख्यातिथि द्वारा रीबन काटकर ब्लड डोनेशन कैम्प का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसीपल सुभाष श्योरान ने मुख्यातिथि को बुके भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने इस मौके पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तान महादान है, हमें रक्तान अवश्य करना चाहिए, ताकि किसी जरूरतमंद व्यक्ति को उसका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से रक्तदाता को किसी प्रकार की हानि अथवा कमजोरी महसूस नही होती है बल्कि शरीर से दान में दिए गए रक्त की पूर्ति अगले 24 घंटों के अंतराल में ही प्राकृतिक प्रक्रिया के फलस्वरूप स्वत: हो जाती है।

इस मौके पर रेडक्रॉस के लाईफ टाईम मैमम्बर एम.पी.सिंह, डी.सी.मॉडल स्कूल के डायरेक्टर पवन गुप्ता, प्रयास संस्था के प्रधान जगत मदान, शिक्षा भारती के डायरेक्टर नीतिन गेरा, बी.के.हाई स्कूल के डायरेक्टर भूपेन्द्र श्योरान, नारायण डागर, सुरेन्द्र यादव, जे.पी.अग्रवाल, ऋषिपाल चौहान, जगपाल चौधरी और अमित जैन सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।