April 26, 2024

रक्तदान एक महादान है : आर.के.चिलाना

Faridabad/Alive News :  लायन आर.के.चिलाना ने कहा कि रक्तदान एक महादान है और इस महादान में हम सभी को अपना-अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। चिलाना ने यह उदगार सैक्टर 16 स्थित संत निरंकारी मण्डल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके पर चिलाना ने युवा अमन गुलाटी की प्रशंसा करते हुए कहा कि 29 वर्षीय अमन गुलाटी ने आज 25वीं बार रक्तदान किया है जो कि हम सभी के लिए एक प्रेरणा है।

उन्होंने अन्य युवाओं से आव्हान किया कि वह भी अमन गुलाटी जैसे युवाओं से प्रेरणा ले ताकि वह भी समाज के किसी व्यक्ति की जान बचाने में अपना सहयोग दे सके। चिलाना ने कहा कि हमारे द्वारा दिये गये कुछ रक्त से अगर किसी की जिंदगी बचती है तो उससे बड़ा पुण्य का कार्य कोई नही होता है। अमन गुलाटी ने कहा कि सदगुरू माता सविन्द्र हरदेव जी महाराज की कृपा से यह कैम्प लगाये जा रहे है जिनमें हम सभी को अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेना चाहिए।

इस अवसर पर अमन गुलाटी जिन्होंने 25वीं बार रक्तदान करके सबको हैरत में डाल दिया ने कहा कि उन्हेंं रक्तदान करने की प्रेरणा बाबा हरदेव महाराज जी द्वारा मिली थी जो यह कहते थे कि रक्त को नालियों में नहीं बल्कि नाडिय़ो में होना चाहिए और उन्ही के दिशा निर्देश पर वह हर वर्ष रक्तदान करते है और उनका सपना है कि वह 100 बार रक्तदान करे। उन्होंने अन्य युवाओं से भी आव्हान किया कि वह रक्तदान शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेकर समाज में मानवता की सेवा में अपना योगदान दे। लायन आर के चिलाना ने सभी सामाजिक संस्थाओ से आव्हान किया कि वह अपने बच्चों को समाजसेवा कार्यो में आगे लाये और जिससे उनके अंदर समाजसेवा का जज्बा पैदा हो और उनकी सकारात्मक सोच बने।