ब्लू एंजेल्स स्कूल ने गरीबों एवं जरूरतमंदों लोगों को कम्बल किए वितरित 

0
14
Faridabad/Alive News: चार्मवुड विलेज स्थित ब्लू एंजेल्स स्कूल में आज मकर संक्रांति पर्व एवं दादा स्व. थानसिंह भडाना की बरसी के मौके पर गरीबों एवं जरूरतमंदों को कम्बल वितरण एवं अटूट भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर 1100 से अधिक कम्बलों का जरूरतमंदों में वितरण किया गया। हजारोंं की संख्या ने लोगोंं ने भंडारे का प्रसाद हलवा-पूड़ी-सब्जी का स्वाद चखा।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन रघुवीर सिंह भडाना, वाइस चेयरमैन चरणजीत भडाना व अमित भडाना ने कहा कि भगवान सूर्यनारायण के उत्तरायण होने का पर्व मकर संक्रांति धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन दान का विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि दान से धन धान्य में वृद्धि और मनोकामना पूरी होती है। मकर संक्रांति के दिन से ही सूर्य की उत्तरायण गति भी प्रारंभ होती है। भगवान सूर्य अपनी गति से प्रत्येक वर्ष मेष से मीन 12 राशियों में 360 अंश की परिक्रमा करते है। वह एक राशि में 30 अंश का भोग करके दूसरी राशि में पहुंच जाते है अर्थात प्रत्येक राशि में एक माह तक रहते हैं।
शास्त्रों के अनुसार सूर्यदेव जा धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते हैं तो मकर संक्रांति मनाई जाती है। हिन्दु पंचाग के अनुसार जब सूर्यदेव सभी 12 राशियों का परिभ्रमण समाप्त कर लेते है  तो एक संवत्सर अर्थात एक वर्ष पूर्ण होता है। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन रघुवीर सिंह की मां वीरवती ने अपने हाथों से साधु-संतों को वस्त्र व फल भी वितरित किए। इस अवसर पर सुप्रीम हास्पिटल के चेयरमैन प्रेमसिंह राणा तथा वाइस चेयरमैन युवराज दिग्जिवय सिंह राणा भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email