March 28, 2024

बी.एन. स्कूल निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : गढवाल सभा रजि फरीदाबाद एवं पूर्वाचल एकता परिषद द्वारा बी.एन.पब्लिक स्कूल 60 फुट रोड जवाहर कालोनी में विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस चिकित्सा शिविर का शुभारंभ क्राईम ब्रांच के एससीपी राजेश चेची द्वारा किया गया। राजेश चेची का गढवाल सभा एवं पूर्वाचंल एकता परिषद के पदाधिकारियों ने फूलों का बुके देकर स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से विधायक नगेन्द भडाना, महापौर श्रीमती सुमन बाला, भाजपा नेता कविन्द्र चौधरी, पार्षद मनोज नासवा, ललिता यादव, वीर सिंह नैन, युवा कांग्रेसी नेता नलिन हूड्डा, अंगद चौरसिया सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर राजेश चेची ने कहा कि इस तरह के निशुल्क चिकित्सा शिविर लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होते है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोग अपना ईलाज मंहगा होने के चलते नहीं करवाते है पंरतु इस तरह के निशुल्क शिविरो से उनका काफी लाभ मिलता है और वह अपना स्वास्थ्य ठीक रख सकते है। उन्होंने अन्य संस्थाओं से भी अपील की है कि वह समय समय पर इस तरह के स्वास्थ्य शिविरो का आयोजन करके गरीब, असहाय व आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को अवश्य ही लाभ पहुंचाये।

इस मौके पर महापौर श्रीमती सुमन बाला व विधायक नगेन्द्र भडाना ने भी अपने अपने सम्बोधन में गढवाल सभा व पूर्वांचल एकता परिषद की प्रशंसा की और कहा कि इस तरह की संस्थाओ से अन्य संस्थाओ को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभानी चाहिए।

इस मौके पर गढवाल सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत, पूर्वांचल समाज के प्रधान राजकुमार मौर्य ने बताया कि इस शिविर में शान्ति देवी मैमोरियल हॉस्पिटल के डाक्टरों द्वारा लगभग 300 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गयी। उन्होंने बताया कि साथ ही इस मौके पर आंखो की फ्री जांच एवं जरनल चैकअप भी किया गया और लोगों को बीमारियोंं से बचने के उपाय भी बताये। सुरेन्द्र रावत व यशवंत मोर्या ने बताया कि गढवाल सभा एवं सहयोग संस्था पूर्वांचल एकता परिषद समय समय पर इस तरह की शिविरो का आयोजन करती रहती है। उन्होंने कहा कि गढवाल सभा शिक्षा के साथ साथ समाजसेवा में भी अपनी अहम भूमिका निभाती है।

गढवाल सभा फरीदाबाद सहयोगी संस्था पूर्वांचल एकता परिषद के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर को सफल बनाने में महासचिव सुरेन्द्र रावत, महासचिव यशवन्त मोर्या पूर्वांचल, सुनील गुंसाई, गब्बर रावत, भारत भूषण बडौला, विक्रम रीठठू, महेन्द्र सिंह बिष्ठ, अमर सिंह रावत, कोटियाल जी, बबलू ठाकुर, पूनम नेगी, अर्चना रावत, सत्या बिष्ठ, संगीता शर्मा, अनिता बिष्ठ का विशेष योगदान रहा।