April 24, 2024

बोर्ड परीक्षा : नक़ल कराने से रोका तो ड्यूटी पर तैनात थानेदार को पीटा

Sivani Mandi/Alive News : बोर्ड की परीक्षाओं में नकल करवाने से रोकने पर दो युवकों ने ड्यूटी पर तैनात थानेदार को जान से मारने की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं युवकों ने धमकी देने के बाद नकल की पर्ची अंदर परीक्षा केंद्र तक पहुंचा दी। थानेदार के विरोध जताने पर उन्होंने उसके साथ हाथापाई की। बाद में अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 10 वीं कक्षा की बोर्ड की वार्षिक परीक्षा चल रही थी। इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के बाहर एएसआइ सतपाल की ड्यूटी लगाई गई थी। सतपाल ड्यूटी दे रहा था कि हिसार जिला के तलवंडी बादशाहपुर अनिल व सुनील परीक्षा केंद्र पर नकल डालने के लिए आए। एएसआइ सतपाल ने दोनों युवकों को नकल डालने से रोका तो गुस्साए युवकों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और अपने साथी को नकल डालने के लिए पर्ची दे आए।

आते समय उसने दोनों को रोका तो वे उनके साथ झगड़ा करने लगे और सरकारी ड्यूटी में बाधा भी पहुंचाई। एएसआइ सतपाल ने दोनों युवकों को परीक्षा केंद्र पर तैनात अन्य कर्मचारियों की मदद से मौके पर पकड़ लिया और उसे गिरफ्तार कर थाने ले आए। मामले के जांच कर रहे अधिकारी विद्याधर पिलानिया ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार का लिया गया है और क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।