April 19, 2024

बोर्ड परीक्षा : आवेदन में हुई मिस्टेक को सुधार सकेंगे स्कूल इंचार्ज

Faridabad/Alive News : मार्च 2018 में होने वाली 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में विद्यालय स्तर पर जो त्रुटियां रह गई हैं, उसमें हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से सुधार का अवसर दिया जाएगा। इसके तहत स्कूल इंचार्ज अपने स्तर पर 29 दिसंबर से 6 जनवरी तक गलतियां सुधार सकते हैं। यह जानकारी बुधवार को बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि दसवीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे गए हैं। इन आवेदनों में कुछ अशुद्धियां रह गई हैं। डाटा शुद्ध करने के लिए सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी स्तर पर 29 दिसंबर से स्कूलों का लिंक खोला जाएगा। स्कूल इंचार्ज आवेदनों में हुई त्रुटियों का सुधार करेंगे। बोर्ड कार्यालय से इस बारे में सभी स्कूलों के इंचार्ज को अवगत करा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इन त्रुटियों में आधार नंबर, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय से संबंधित त्रुटियां ठीक कर सकेंगे। प्रधानाचार्य चेकलिस्ट का प्रिंट निकाल कर अपने पास रखेंगे। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि स्कूलों द्वारा जिन परीक्षार्थियों के सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं में नए एनरोलमेंट नवंबर 2017 में ही करवाए गए हैं ऐसे परीक्षार्थियों का पूर्ण डाटा खोला जाएगा। ऐसे में वे खुद सभी त्रुटियों को अपने स्तर पर ठीक कर सकेंगे।