April 24, 2024

लाड़ौली में बॉडीबिल्डर लोकेश राजपूत को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : गांव लाड़ौली निवासी लोकेश राजपूत का यूरोप स्लोवेनिया में संपन्न हुई बॉडीबिल्डिंग की आईबीएफ एफ विश्व चैंपियनशिप में दो सिल्वर मेडल जीतकर वापिस गांव पहुंचने पर इण्डियन स्पोर्टस संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील गुप्ता एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किशन ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारियों ने 11000 रूपये की नकद राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि गांव व शहर दोनों में आज प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें उभारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इंण्डिया स्पोर्टस संघ का गठन ही इसीलिए किया गया है कि संघ उन खिलाडियों को आगे लाने का प्रयास कर रहा है जोकि आर्थिक तंगी व गांव के होने के चलते आगे नहीं बढ़ पाते है इसीलिए संघ ऐसी प्रतिभाओं को ढंूढते हुए उन्हें आगे बड़ा रहा है।

इस अवसर पर प्रहलाद शर्मा एडवेाकेट, प. टिप्परचंद, ठा. राजा राम, ठा. मुकेश राणा, पप्पू सरपंच बागपुर, खेमी ठाकुर, सोहनपाल सिंह, विजय कसाना, रमेश, केशव प्रधान, लेखराज चौहान, सहित सैकडो गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किशन ठाकुर ने कहा कि लोकेश राजपूत ने विदेश में अपनी जीत हासिल कर गांव का नाम रोशन करने के साथ ही साथ फरीदाबाद को भी चमका दिया है।

उन्होंने कहा आज हरियाणा के ओजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खिलाडियों के लिए कई ऐसी योजनाएं क्रियान्वित की हुई है जिसका खिलाड़ी भरपूर लाभ उठाकर अपना नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने अन्य युवाओं से भी अपील की कि वह लोकेश से प्रेरणा लेकर कुछ ऐसा करे जिससे उनका, माता पिता सहित प्रदेश व जिले का नाम रोशन हो।