April 26, 2024

एनडीए इंटर स्क्वॉड्रन बॉस्केटबॉल मैच में ब्रावो स्क्वॉड्रन रहा विनर

Kurukshetra/Alive News : गुरुकुल कुरुक्षेत्र स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस एनडीए विंग में इंटर स्क्वॉड्रन बॉस्केट बॉल मैच हुआ जिसमें गुरुकुल के प्रधान कुलवन्त सिंह सैनी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मैच में एनडीए विंग के निदेशक एवं प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता विशिष्ट अतिथि रहे जबकि सुबेदार बलवान सिंह ने रैफरी और अनुदेशक सुशान्त कुमार मोहन्ती ने मैच स्कोरर की भूमिका निभाई।

सह-प्राचार्य शमशेर सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।गुरुकुल के सह-प्राचार्य शमशेर सिंह ने बताया कि मैच में 34 अंको के साथ ब्रावो स्क्वॉड्रन विजेता बना जबकि उनके मुकाबले में एल्फा स्क्वॉड्रन मात्र 20 अंक ही बना पाया। ब्रावो स्क्वॉड्रन की ओर से दीपान्शु ने सबसे ज्यादा 14 अंक स्कॉर किये। चार क्वार्टर में खेला गया यह मैच बड़ा रोमांचक रहा और दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने पूरी टीम भावना के साथ मैच में भागीदारी की।

गुरुकुल के प्रधान कुलवन्त सिंह सैनी व प्राचार्य कर्नल अरुण दत्ता ने विजेता टीम ब्रावो स्क्वॉड्रन को ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित किया, वहीं प्रधान कुलवन्त सिंह सैनी ने विजेता टीम के कैप्टन जतिन कोे 500 रूपये नगद राशि भेंट की। प्रधान कुलवन्त सिंह सैनी ने कहा कि खेलों से छात्रों का न केवल शारीरिक विकास होता है बल्कि उनके अन्दर टीम भावना उत्पन्न होती है।

एक-दूसरे से मिलकर कठिन से कठिन कार्य को कैसे सरल बनाया जाता है, यह खेलों से ही हमें सीखने को मिलता हैं। उन्होंने कहा कि हारने वाली टीम के खिलाड़ी भी पूरी मेहनत से खेले और उन्हें हताश या परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि खेल में हार-जीत होती रहती है और विजेता केवल एक ही होता है, हारने वाली टीम को और ज्यादा मेहनत करनी चाहिए।