April 27, 2024

योजना पर ब्रेक, अब नहीं मिलेगी छात्रों को साइकिल

Rohtak/Alive News : कक्षा छठी, नौवीं और 11वीं में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को मिलने वाली साइकिल योजना पर ब्रेक लग गया है। बताया जा रहा है कि सोमवार को होने वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग टल गई है। अब यह कांफ्रेंस मंगलवार को आयोजित की जाएगी। हालांकि इसकी भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पा रही है कि मंगलवार को वीडियो कांफेंस होगी ही। ऐसे में अब उन स्कूलों के मुखिया पशोपेश में हैं जिनके विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सूची को साइकिल मिलने वाली योजना में भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक, शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी किया था कि सरकारी स्कूलों में छठी, नौवीं और 11वीं कक्षाओं में पढ़ने वाले ऐसे अनुसूचित जाति के विद्यार्थी, जिन का स्कूल उनके गांव से 2 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है, उन विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा मुफ्त में साईकिल उपलब्ध कराई जाएगी। इस योजना को सीएम मनोहर लाल ने भी शुक्रवार को ही मंजूरी दी थी। अब इस योजना के लिए 26 फरवरी को जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में सभी ऐसे स्कूलों के मुखिया की पंचकूला में बैठे अधिकारियों के साथ मीटिंग होनी थी।

यह मीटिंग वीडियो कांफ्रेंस के जरिए होनी थी लेकिन हुई नहीं। बताया जाता है कि पहले तो सुबह के दस बजे वीसी की मीटिंग के लिए बुला लिया गया लेकिन जब स्कूल के मुखिया वहां पर पहुंचे तो पता चला कि यह मीटिंग शाम को चार बजे होगी। एक बार फिर से स्कूल के मुखिया शाम को चार बजे जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचे।।दोबारा से फिर पता चला कि अब यह वीडियो कांफ्रेंसिंग मंगलवार को होगी। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।