बुजुर्गो को अब वृद्धा पेंशन मिलेगी 2 हजार रुपये प्रतिमाह

0
106

Hodal (Palwal)/Alive News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने वायदे के अनुसार घोषणा की है कि आने वाली 1 नवंबर, 2018 से सामाजिक सुरक्षा पैंशन में बढ़ोतरी करते हुए पैंशन 2 हजार रुपये प्रतिमाह कर दी जाएंगी। उन्होंने होडल व पलवल के लिए करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि यहां के किसानों की सुविधा के लिए पलवल शुगर मिल की क्षमता को बढ़ाया जाएगा तथा साथ ही ईएमयू रेलगाडिय़ां जो पलवल तक चलती हैं, उन्हें होडल तक बढ़ाया जाएगा तथा होडल बस स्टैंड को शहर से बाहर स्थानांतरित कर उस स्थान पर पार्क बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री रविवार को होडल की पुरानी अनाजमंडी में एक विशााल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय नेताओं द्वारा इस क्षेत्र के विकास से संबंधित रखी गई मांगों को मंजूर किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो ईएमयू ट्रेन पलवल में रूकती है और होडल वासियों की मांग को देखते हुए इस ट्रेन को होडल में रोकने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री से वे जोरदार पैरवी करेेंगे तथा इस पैरवी में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी शामिल रहेंगे। मुख्यमंत्री ने जनसभा के दौरान होडल और हसनपुर के शहरी क्षेत्र के लिए पांच करोड़ रुपये और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि विकास कार्यों हेतु देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी शिवधामों और कब्रीस्तान में सडक़, शैड, पीने के पानी की व्यवस्था और चारदीवारी का काम करवाया जा रहा है, जिसके तहत पलवल जिले के 144 शिवधामों में से 40 शिवधामों में यह कार्य पूरे किए जा चुके हैं। इसी प्रकार हरियाणा के 14 हजार तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए एक तालाब प्राधिकरण बनाया गया है, जिसमें 6 विभागों के साथ-साथ विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी भी कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहन-बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रत्येक 20 किलोमीटर के दायरे में एक कॉलेज खोला जा रहा है। इसी कड़ी में पलवल के भैंडोली गांव में एक महाविद्यालय भी बनाया जाएगा।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, जनसभा में मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार दीपक मंगला, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, पूर्व विधायक रामरत्न, पलवल के भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेहरचंद गहलौत, तैयब हुसैन ने भी लोगों को संबोधित किया।

इस अवसर पर जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, श्रम विभाग के वाइस चेयरमैन हरी प्रकाश गौतम, हरियाणा भूमि विकास बैंक के चेयरमैन धनेश अदलखा, फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला, उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा, पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, हथीन के एसडीएम सुरेश कुमार चहल, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, होडल के एसडीएम गजेंद्र कुमार, चीनी मिल के महाप्रबंधक जितेंद्र गर्ग सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email