सी.एम को कुर्सी की चिंता, दलित परिवार के धर्म परिवर्तन की क्यों नही चिंता?

0
66

Faridabad/Alive News : मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार मनोहर लाल को अभी से विधानसभा चुनाव की चिंता सता रही है। क्योंकि मुख्यमंत्री से पत्रकारों द्वारा हिंदु धर्म को बचाने के सवाल पर भी क्यों उन्हें राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के एजेंडा याद नही आया। मनोहर लाल को प्रदेश के 350 दलित परिवारों के धर्म परिवर्तन की धमकी के सवाल राजनीति क्यों लग रहे है।

आज फरीदाबाद में एक क्रिकेट अकेडमी के उद्घाटन अवसर पर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश की ढाई करोड़ जनता में से पोने दो करोड़ जनता तय कर चुकी है कि बीजेपी सरकार को ही चुनना है। उनके इस जबाव से साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि सीएम साहब को साढ़े तीन सौ से ज्यादा दलित परिवारों के लोगों के धर्म परिवर्तन से बीजेपी सरकार को कोई फर्क नही पड़ रहा है।

दूसरी ओर आरएसएस के एजेंडे के अनुसार हिंदु धर्म का विस्तार और उसका प्रचार अधिक-से-अधिक हो, परंतु मुख्यमंत्री के इस राजनीति से प्रेरित जबाव ने यह साफ कर दिया है कि ना तो प्रदेश की बीजेपी सरकार को हिंदु धर्म की (दलित परिवारों की) कोई चिंता है, सिर्फ चिंता है तो कुर्सी की।

आज भी प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जनता राजनैतिक व्यक्ति न मानकर स्वंय सेवक मानती है। आज पत्रकारों के सवाल के जबाव में मुख्यमंत्री ने जो राजनीति से प्रेरित जबाव दिया है वह प्रदेश की जनता को न गंवारा गुजर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here