April 18, 2024

CA ने किया GST को लेकर आ रहे क्रिटीकल इशु का शॉटआऊट

Faridabad/Alive News : जीएसटी से क्या लाभ है इसको लेकर एक सेमीनार का आयोजन होटल डिलाईट में किया गया। इस सेमीनार का आयोजन विमलचंद जैन एण्ड कम्पनी चार्टड एकाउटेंट द्वारा किया गया था जिसमें टे्रेडर्स, उद्योगपतियों सहित अन्य कई लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सेमीनार का सम्बोधित करते हुए कम्पनी के पार्टनर विशाल जैन सीए, सीएस ने इस मौके पर जॉब वर्कस, इनवाईस, चालान, एक्सपोर्टस, इम्पोर्ट के टै्रडर्स व उद्योगपतियों को जो परेशानी आ रही है उस पर प्रकाश डाला और उनकी विभिन्न तरह की इस जीएसटी को लेकर जो शंकाएं थी उसे दूर किया।

जैन ने टिपीकल सब्जैक्ट पर भी आये हुए लोगों को गाईड करते हुए उन्हें विभिन्न तरह के सुझाव दिये जोकि उनके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते है। जैन ने जीएसटी के साथ कई तरह के क्रिटीकल इशु जो किटै्रडर्स व उद्योगपतियों को आ रहे थे उसको लेकर भी अपने वकतव्य में उनको समझाया एवं उन्हें हल भी किया। इस सेमीनार में आने वाले सभी लोगों ने विशाल जैन द्वारा बताये गये सुझावों पर अपनी सहमति जताई और सभी विशाल जैन के सुझावों पर अपनी अपनी संतुष्टि जताई। विशाल जैन ने बताया कि जीएसटी लागू होने से सबसे बड़ा फ ायदा आम आदमी को होगा।

पूरे देश में किसी भी सामान को खरीदने के लिए एक ही टैक्स चुकाना होगा। यानी पूरे देश में किसी भी सामान की कीमत एक ही रहेगी। जैसे कोई कार अगर आप दिल्ली में खरीदते हैं तो उसकी कीमत अलग होती है, वहीं किसी और राज्य में उसी कार को खरीदने के लिए अलग कीमत चुकानी पड़ती है। इसके लागू होने से कोई भी सामान किसी भी राज्य में एक ही रेट पर मिलेगा। जो कि हम सभी के लिए लाभदायक है। इस अवसर पर जी एस त्यागी, डा. डी लाल चोपडा, कर्नल कपूर सहित अन्य गणमान्य लोगों ने हिस्सा लेकर जीएसटी के बारे में अपने अपने विचार रखे।