March 29, 2024

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने उठाया दवाइयों की एमआरपी पर सवाल

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के सेक्टर 11 के अग्रवाल सेवा सदन में आरएसएस के संगठन अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के उतर भारत अभ्यास वर्ग कार्यक्रम में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। विपुल गोयल ने इस मौके पर वस्तुओं पर अंकित होने वाली एमआरपी पर सवाल उठाते हुए देश में नया नियम लेकर आने की मांग की। उन्होने ग्राहक पंचायत से इस मामले में प्रदेश और केंद्र सरकार को सुझाव देने की भी मांग की। विपुल गोयल ने खासकर दवाईयों की एमआरपी पर सवाल उठाया।

उन्होने कहा कि एमआरपी सही कीमत का पैमाना होनी चाहिए और इस पर सरल,स्पष्ट और पारदर्शी नियम होना चाहिए। उन्होने कहा कि दवाईयों की हर व्यक्ति को मुसीबत में जरूरत पड़ती है ,इसलिए इनकी एमआरपी में स्पष्ट नियम होना चाहिए और निर्धारित मुनाफा होना चाहिए। इस मौके पर उन्होने विपक्षी दलों पर जीएसटी के मुद्दे पर जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। उन्होने कहा कि जीएसटी से आम आदमी और व्यापारियों सभी की राह आसान हो गई है। उन्होने अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत से जीएसटी के मुद्दे पर जागरूकता अभियान चलाने की भी अपील की ।

ग्राहक पंचायत के कार्यकर्ताओं को अभ्यास वर्ग में ग्राहकों के हितों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लोगों को शोषण से बचाने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरूण राव देशपांडे ने सरकार से उत्पादन में वृद्धि और उपभोक्ताओं से उपभोग में संयम बरतने को वक्त की जरूरत बताया। ग्राहक पंचायत 1974 से ग्राहकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के साथ उन्हे न्याय दिलाने में मदद करने का कार्य करती है। इस मौके पर ग्राहक पंचायत के प्रांत संयोजक प्रदीप बंसल,राष्ट्रीय सह संगठन अमलेंदु चट्टोपाध्याय और राष्ट्रीय सचिव दुर्गा प्रसाद सैनी ,गुरूदत गर्ग ,मुनीष भी मौजूद रहे।