April 19, 2024

कैबिनेट मंत्री के आर्दश सरकारी स्कूल जल्द देंगे प्राईवेट स्कूलों को टक्कर

Faridabad/Alive News : मंत्री विपुल गोयल द्वारा गोद लिए गए फरीदाबाद के 27 सरकारी स्कूलों को 2018 तक निजी स्कूलों की तर्ज पर सम्पूर्ण सुविधाओं से तैयार करने के लिये कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अधिकारियों से सरकारी स्कूलों को मॉडल बनाने के लिये सलाह मशवरा किया गया जिसमें फैसला लिया गया है कि जल्द स्कूलों पर कार्य शुरू कर दिया जायेगा जो कि 2018 तक सभी निजी स्कूलों को टक्कर देंगे।

सरकारी स्कूलों की खस्ता हालत और असुविधाओं में पढऩे वाले बच्चों को खुश कर देने वाली खबर है कि अब जल्द उनके स्कूल भी निजी स्कूलों की तरह मॉडल नजर आयेंगे और पूरी तरह से सुविधायें से लैस होंगे। जिसको लेकर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने शिक्षा अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें सरकारी स्कूलों को मॉडल बनाने के लिये आपसी सलाह मशवरा किया गया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने बताया की गोद लिए गए फरीदाबाद के 27 सरकारी स्कूल 2018 तक निजी स्कूलों को देंगे टक्कर देंगे, इसके लिए पांच करोड़ की लागत का पहला टेंडर हो चुका है पास।