April 26, 2024

‘लक्ष्य परिवर्तन की ओर’ अभियान का आयोजन

Faridabad/Alive News : लक्ष्य टीम द्वारा ‘लक्ष्य परिवर्तन की ओर’ अभियान के तहत लखनऊ के विकास नगर में एक कैंडर कैम्प का आयोजन किया गया। लक्ष्य की महिला कमांडर शशि सिंह ने बताया कि हम यह लक्ष्य परिवर्तन की लौ को बहुजन समाज के घर-घर तक लेकर जायेंगे ताकि बहुजन समाज में सामाजिक क्रांति हो सके और उनके अधिकार मिल सके। उन्होंने कहा कि लक्ष्य की महिला कमांडरों का ये प्रयास भविष्य में बहुजन समाज के लिए एक मिल का पत्थर साबित होगा।

लक्ष्य कमांडर कमलेश सिंह ने दलित समाज पर बढ़ रहे अत्याचारों पर दु:ख प्रकट करते हुए लोगो को आवाहन किया कि वो लक्ष्य की इस परवर्तन क्रांति में जुडक़र इन अत्याचारों का मुहतोड़ जवाब दे। लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या और संघमित्रा गौतम ने हाल में लखीमपुर खीरी जिले के हैदराबाद थाना क्षेत्र में एक नाबालिग दलित लडक़ी के साथ घटी घटना के बारे में विस्तार से चर्चा की और सभी ने निश्चस लिया कि दोषी को सजा दिलवाकर ही रहेंगे। लक्ष्य कमांडर सुशमा बाबू और शालिनी बौद्ध ने लक्ष्य की सामाजिक क्रांति अर्थात बाबा साहेब की शिक्षाओं को बहुजन समाज के घर-घर पहुंचाने पर जोर दिया। उन्होंने महिला उत्थान में माता सावित्री बाईफुले व बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला।

लक्ष्य कमांडर धमप्रिया गौतम ने गीत के माध्यम से बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के योगदान पर प्रकाश डाला तथा बहुजन समाज को लक्ष्य की सामाजिक क्रांति में जुडऩे का आवाहन भी किया। लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी व पूजा गुलाटी ने बहुजन समाज में लक्ष्य के बढ़ते प्रभाव पर प्रकाश डाला तथा उन्होंने कहा कि दूषित मानसिकता वाले लोग लक्ष्य के बढ़ते प्रभाव से दु:खी दिखने लगे है।

लक्ष्य कमांडर मंजुलता आर्या व राजकुमारी कौशल ने नेताओ को बहुजन समाज के प्रति उदासीन रवैये पर दु:ख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें उनकी जरुरत महसूस नहीं करनी चाहिए अर्थात बहुजन समाज को अपने अधिकारों के लिए अपने पैरो पर खड़ा होना चाहिए। लक्ष्य कमांडर मंजीत कौर व बीना सम्राट ने कैडर कैंप के संचालन की कमान संभाली।