Faridabad/Alive News : मानव रचना डेंटल कॉलेज में तंबाकू से होने वाली हानिकारक बीमारियों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए दो दिवसीय कैंप लगाया गया। यह कैंप मानव रचना डेंटल कॉलेज और न्यूट्रिशन एंड डाइटिटिक्स डिपार्टमेंट की ओर से लगाया गया था।

हर्बिनॉक्स की ओर से इस कैंप को स्पॉनसर किया गया और मुफ्त में दवा भी दी गई। इसमें मानव रचना में काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का ओरल चेक-अप किया गया। करीब 150 लोगों ने अपना चेक-अप करवाया। इस कैंप का मुख्य मकसद तंबाकू का सेवन करने से होने वाली गंभीर बीमारियों को लेकर जागरूक करना था।

इस कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले मरीजों को मुफ्त में न्यूट्रिशन सलाह, मुफ्त टेस्ट और मुफ्त जांच के साथ-साथ वाइटल स्टेनिंग भी की गई। इसका मुख्य मकसद ओरल कैंसर की जांच करना था।

इस दौरान प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी, मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह, वाइस प्रिंसिपल डॉ. आशिम अग्रवाल, ओरल पैथोलॉजी की एचओडी डॉ. शिवानी अग्रवाल, फैकल्टी ऑफ अप्लाइड साइंसिस की डीन डॉ. सरिता सचदेवा समेत अलग-अलग डिपार्टमेंट्स के फैकल्टी मेंबर्स और एचओडी मौजूद रहे।

डॉ. एमके सोनी ने सभी छात्रों और फैकल्टी मेंबर्स को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि, यह कार्य बेहद सराहनीय है और इस तरह के कार्य करने से समाज का भला होता है। मानव रचना हमेशा से ही समाज के लिए कार्य करने में आगे रहता है।

एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने कहा कि हम इस कार्य को और भी आगे ले जाना चाहते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here