April 25, 2024

CBI ने दर्ज किया 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला

Faridabad/Alive News : गांव सागरपुर निवासी हरियाणा पुलिस के एएसआई की आत्महत्या के मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। करीब दो माह पहले आरोपी पुलिस अधिकारियों की ओर से सीबीआई जांच रोकने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इस मामले में थाना सदर बल्लभगढ़ पुलिस ने मृतक की पत्नी चंचल की शिकायत पर आत्महत्या के लिए विवश किए जाने के आरोप में गुरुग्राम के तत्कालीन डीसीपी ट्रैफिक समेत 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर रखा है।

गुरुग्राम के सदर थाने में तैनात एएसआई महावीर सिंह ने 28 अप्रैल 2016 को आगरा नहर के किनारे जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। एएसआई के व्हाट्सएप में छह पेज का सुसाइड नोट भी मिला था। बाद में यह सुसाइड नोट घर की अलमारी में भी मिल गया था। एएसआई ने अपने सुसाइड नोट में गुरुग्राम में तत्कालीन डीसीपी ट्रैफिक विनोद कौशिक, तत्कालीन डीएसपी विजिलेंस सत्या, डीएसपी आत्माराम के अलावा तत्कालीन एसएचओ जगदीश प्रसाद, एसएचओ हरदीप हुड्डा, एसएचओ बाबू लाल, अकाउंटेंट पवन, मुंशी कुलवंत, एएसआई विकास, विकास का छोटा भाई विजय को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। सुसाइड नोट में महावीर सिंह ने उक्त अधिकारियों पर गलत तरीके से दबाव डाल कर काम कराने, लाखों रुपये लेने और फिर विभागीय जांच खोलने का आरोप लगाया था।

सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दी थी याचिका
हाईकोर्ट से सीबीआई जांच के आदेश के बाद अक्तूबर में आरोपी पुलिसकर्मियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच सीबीआई की बजाय स्थानीय पुलिस से करवाने की मांग की गई थी। मगर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों को सही ठहराते हुए याचिका रद्द कर दी थी। इसके बाद सीबीआई ने अब मामला दर्ज किया है।