April 20, 2024

SSC के साथ HSSC की भी हो CBI इन्क्वायरी : प्रदीप धनखड

Faridabad/Alive News : आज हरियाणा NSUI के फरीदाबाद जिले की नेहरू कॉलेज की छात्र इकाई के प्रधान सनी बादल ने दिल्ली SSC के एग्जाम के लिए CBI inquiry के लिए माँग की ओर मोदी सरकार का पुतला फूंका।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रदीप धनखड ने अपने बयान में बताया कि आज के समय मे हर नौकरी के लिए जो भी एग्जाम हो रहा है उसमें अधिकतर धांधलेबाजी हो रही है चाहे वो केंद्र SSC की बात हो या प्रदेश HSSC की। सभी जगह पेपर समय से पहले लीक हो रहे है, चाहे वो हरियाणा में क्लर्क का हो या पुलिस फिजिकल का या रोडवेज़ का या जुडिशल का, लगभग सब पेपर लीक हो रहे है। सालो की मेहनत बेकार हो रही है और छात्र रोडो पर आने को मजबूर हो रहे है। लेकिन बीजेपी सरकार आँख मूँद कर बैठी है।

हरियाणा NSUI के सभी साथी एसएससी के साथ साथ हरियाणा एसएससी की सभी परीक्षाओ की भी CBI इन्क्वायरी की माँग करते है ताकि सबको इंसाफ मिल सके यह भारत देश मे सबसे बड़ा शिक्षा घोटाला है। छात्रों के समर्थन में हरियाणा के सांसद चौधरी दीपेंद्र हुड्डा जी छात्रों के बीच दिल्ली प्रदर्शन में गए थे और सभी छात्रों को आस्वाशन भी दिया था कि वो उनकी आवाज़को लोकसभा में पुरजोर तरीके से उठाएंगे।

वही आज नेहरू कॉलेज के प्रधान सनी बादल ने बताया कि दिल्ली में छात्रों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने भी नही दिया जा रहा है और उनको मूलभूत सुविधाएं भी नही दी जा रही है। पानी, दरी जैसी चीजें भी मुहैया नही कराई जा रही है। देश में परीक्षा में घोटाला होना छात्रों के लिए उनका मेहनत का दबाने के बराबर है और व्यापम घोटाले के बाद सबसे बड़ा कोई घोटाला है तो एसएससी का है। सरकार सीबीआई इन्क्वायरी से क्यों डर रही है? सरकार अगर सच्ची है तो उसको सीबीआई इन्क्वायरी करवाये। इस मौके पर विनय चौहान, ललित बैसला, सत्यजीत, अर्जुन , विकास कुमार, अशोक कुमार, मोहित, अनिल , द्रविड़, सुनील व हितेश नरवत आदि मौजूद थे।