छात्रा रश्मि बेस्ट स्पोर्ट्स गर्ल अवॉर्ड से सम्मानित

0
14

Faridabad/Alive news : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में सातवीं मानव रचना एनुअल गर्ल्स स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। इस दौरान रिले रेस, रस्सा कशी, 100 मीटर रेस, क्रिकेट, वॉली बॉल, बास्केट बॉल, म्यूजिकल चेयर, चेन टैग रेस और बैडमिंटन के मुकाबले खेले गए। इस बार छात्राओं ने गीता और बबीता फोगाट की जिंदगी पर प्ले भी प्रस्तुत किया।

इस मौके पर सत्या भल्ला ने कहा कि उन्हें यह देखकर बेहद खुशी है कि इस बार पिछले साल से ज्यादा छात्राओं ने हिस्सा लिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले सालों में छात्राओं का आंकड़ा और भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि, हर कोई विजयी नहीं हो सकता है, लेकिन हर बार खेलों में हिस्सा लेकर आप आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने मानव रचना के स्पोर्ट्स डायरेक्टर सरकार तलवार का यह कार्यक्रम हर साल उत्सह के साथ करवाने के लिए भी धन्यवाद किया। वहीं, सरकार तलवार ने सभी छात्राओं का इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि, खेलों से स्ट्रेस रिलीज होता है इसलिए छात्राओं को इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

पहले यह मुकाबला सिर्फ होस्टल में रहने वाली छात्राओं के लिए ही आयोजित किया जाता था, लेकिन इस साल डे-स्कॉलर्स छात्राएं भी इसका हिस्सा बनीं।

बैडमिंटन, रिले रेस, 100 मीटर रेस और चेन टैग रेस के मुकाबले जीतकर होस्टल में रहने वाली छात्रा रश्मि ने गोल्ड मेडल के साथ-साथ बेस्ट स्पोर्ट्स गर्ल का अवॉर्ड अपने नाम किया। रस्सा कशी और क्रिकेट मैच के मुकाबले डे-स्कॉलर्स के नाम रहे, जबकि बास्केट बॉल और वॉली बॉल होस्टलर्स ने जीते। वहीं, म्यूजिकल चेयर में छात्रा सौभाग्य ने मेडल जीता।

इस कार्यक्रम में MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, प्रो वीसी डॉ.एमके सोनी, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एम एम कथूरिया, एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट समेत कई फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here