April 20, 2024

परीक्षा केंद्र पर तोड़े सीसीटीवी कैमरे, बोर्ड चेयरमैन बोले-रोका जाएगा परीक्षा परिणाम

कमरों में एक अकादमी के बच्चे परीक्षा दे रहे थे। ऐसे में पूर्ण रूप से संदेह है कि उन्होंने सीसीटीवी की तार तथा कैमरे तोड़े हैं। जिस पर अध्यक्ष ने स्थिति का जायजा लिया और प्राचार्या को कहा कि इन कमरों में जिन अकादमी के बच्चे परीक्षा दे रहे हैं

Jhajjar/Alive News : बुधवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की तरफ से दसवीं व बारहवीं कक्षा की रद की गई परीक्षाएं दोबारा से आयोजित की गई। इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मूल्यांकन के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे कथित तौर पर परीक्षार्थियों ने तोड़ दिए हैं। जिसकी शिकायत स्कूल की प्राचार्या बिमला नरवाल ने बुधवार को परीक्षा केंद्र का दौरा करने पहुंचे हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह को दी है।

उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष को बताया कि इन कमरों में एक अकादमी के बच्चे परीक्षा दे रहे थे। ऐसे में पूर्ण रूप से संदेह है कि उन्होंने सीसीटीवी की तार तथा कैमरे तोड़े हैं। जिस पर अध्यक्ष ने स्थिति का जायजा लिया और प्राचार्या को कहा कि इन कमरों में जिन अकादमी के बच्चे परीक्षा दे रहे हैं उनके बारे में उन्हें पत्र भेजें। वे इस अकादमी के बच्चों का परीक्षा परिणाम रोक देंगे और अकादमी पर जुर्माना भी लगाएंगे। मामले का समाधान होने के बाद ही परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष ने सीसीटीवी लगाने वाली फर्म को भी आदेश दिए हैं कि झज्जर के मूल्यांकन केंद्र के कैमरों को तुरंत प्रभाव से ठीक कराएं।

अकादमियों में बच्चों को न कराएं दाखिल
बोर्ड अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह का कहना है कि अभिभावक अपने बच्चों को अकादमियों में दाखिल न करवा कर बच्चों के भविष्य और हरियाणा को सुरक्षित बनाएं। बच्चों को अकादमियों की बजाए स्कूलों में ही दाखिल करवाएं।