Faridabad/Alive News : सैक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में रक्षा बंधन का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जीवा पब्लिक स्कूल में सभी त्योहार विशेष ढंग से मनाए जाते हैं जिसके लिए विद्यालय में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता है और इस प्रार्थना सभा के माध्यम से त्योहार की विशेषता उसका महत्व एवं उसकी परंपरा से अवगत कराया जाता है जिसका मुख्य उद्देश्य यह होता है कि छात्र अपनी संस्कृति एवं रीति रिवाज़ों को जानें एवं उनके प्रति अपनी निष्ठïा भी दिखाए।

विद्यालय में रक्षाबंधन का त्योहार बड़े प्रेम पूर्वक एवं उल्लास के साथ मनाया गया। प्रार्थना सभा में छात्रों ने एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की जिसमें उन्होंने रक्षाबंधन के त्योहार का महत्व दर्शाया। छात्रों ने भाई-बहन के प्रेम और रक्षासूत्र के विषय में भी बताया। लघु नाटिका के माध्यम से छात्रों ने समझाया कि त्योहार समाज में प्रेम एवं सौहार्द की भावना बढ़ाते हैं अत: त्योहारों की समाज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इसके अलावा छात्रों ने सुविचार एवं कविता भी प्रस्तुत की। कविता में छात्रों ने भाई-बहन के प्रेम को बहुत सुंदर ढंग से दर्शाया। इसी श्रृंखला में विद्यालय के किंडर गार्टन के छात्रों ने भी एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने एक सुंदर गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया एवं राखी बांध कर राखी का त्योहार मनाया। नन्हें-मुन्नें बच्चे रंग-बिरंगी पोशाकों में उपस्थित हुए। विद्यालय में राखी का त्योहार बड़े हर्षोल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने सभी छात्रों एवं विद्यालय की अध्यापिकाओं को रक्षाबंधन के त्योहार की बधाई दी एवं कहा कि यह त्योहार प्रेम, त्याग एवं सौहार्द का है। आज संसार में प्रेम, त्याग एवं सौहार्द की भावना दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है। उन्होंने विद्यालय के छात्रों से अनुरोध किया वे संसार में इन भावनाओं को बढ़ायें। स्कूल की उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान ने भी इस अवसर पर सबको शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here