April 25, 2024

शिक्षक के रूप में नजर आये कुलपति, आईसी प्रौद्योगिकी पर दिया व्याख्यान

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के मानविकी एवं विज्ञान विभाग द्वारा हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष उत्सव की श्रृंखला में ‘स्मार्ट मेटिरियल एवं इंटीग्रेटेड सर्किट्स’ पर आयोजित व्याख्यान में मुख्यवक्ता के रूप में शामिल हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को इंटीग्रेटेड सर्किट्स (आईसी) प्रौद्योगिकी पर विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान कुलपति प्रो.दिनेश कुमार एक शिक्षक के रूप में नजर आये और इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों से उन्होंने सीधा संवाद किया।

उन्होंने विषय एवं प्रौद्योगिकी से जुड़े अन्य संबंधित बिन्दुओं विद्यार्थियों को बारीकी से जानकारी दी। विद्यार्थियों ने भी उनका व्याख्यान दिलचस्पी से सुना। इलेक्ट्रिॉनिक्स इंजीनियरिंग में विशेषज्ञता रखने वाले प्रो.दिनेश कुमार नैनो विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशेष पहचान रखते है।

कार्यक्रम के अन्य सूत्रों को सेंट्रल इलेक्ट्रिॉनिक्स इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, पिलानी के पूर्व निदेशक डॉ.शमीन अहमद, आईआईटी, कुरूक्षेत्र के प्रो.डॉ.एस.के. चक्रवर्ती, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, नई दिल्ली से डॉ.ए.एच.खुर्रम ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में मानविकी एवं विज्ञान विभाग के संकायाध्यक्ष प्रो. राज कुमार ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। कार्यक्रम का संयोजन डॉ.सोनिया बंसल ने किया।