April 17, 2024

शिक्षा और संस्कार से समाज में परिवर्तन संभव : चन्द्रशेखर

Faridabad/Alive News : जिला के ग्राम नवादा (तिगांव )में जिला प्रशासन की ओर से लगाए गए 14वे व उपायुक्त के 50वे रात्रि प्रवास एवम शिविर कार्यक्रम के तीसरे व अंतिम चरण में उपायुक्त चंद्रशेखर ने गांव के राजकीय मिडिल स्कूल में प्रात: 5:00 बजे सोकर उठते ही पौधा रोपण किया, गांव का दौरा किया तथा प्रार्थना सत्र में विद्यार्थियों व ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए गांव की ओर से रखी गई मांगों को मंजूर किया।

6

उपायुक्त के साथ अतिरिक्त उपायुक्त एवं फरीदाबाद के एसडीएम जितेंद्र दहिया, बल्लबगढ़ के एस डी एम पार्थ गुप्ता,जिला वन अधिकारी रंजीता एम एच, नगराधीश सतबीर मान व गांव के सरपंच बेगराज ने भी प्रमुख रूप से पौधारोपण किया। चंद्रशेखर ने गांव नवादा में सीसी टीवी कैमरो का उदघाटन किया। उन्होने कहा कि पुरे जि़ले में गांव पूरी तरह डिजिटल होने को तैयार है। सीसीटीवी कैमरे गावं मे तीसरी आंख के तौर पर काम कर रहे है।

उन्होंने कहा की स्वच्छता कायम रखने से स्वस्थ रहना भी सुनिश्चित किया जा सकता है अत: सभी ग्रामवासी अपने घरों में शौचालयों का निर्माण करके उनका प्रयोग करना भी सुनिश्चित करें। चंद्रशेखर ने कहा कि केवल शिक्षा और अच्छे संस्कारों से ही समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेटियों को अवश्य पढऩा चाहिए बेटी को पढ़ाने से कम से कम दो घर शिक्षित होते हैं। उपायुक्त ने नवादा (तिगांव )के होनहार छात्रों को मंच को बुलाकर आशीर्वाद दिया।

इस कार्यक्रम में कुल 3960 लोगों को विभिन्न स्कीमों का लाभ दिया गया है जबकि अब तक लगाए जा चुके 14 रात्रि प्रवास कार्यक्रमों में कुल 79414 लोगों को फायदा पहुंचाया गया है। इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह फागना, जि़ला पंचायत अधिकारी नरेंद्र चौहान, गांव मिजऱ्ापुर के सरपंच व पंचायत ताऊ ,महिपाल आर्य, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी उपमा अरोड़ा,खंड शिक्षा अधिकारी अनीता शर्मा के अलावा जिला के सभी संबंधित अधिकारी एवं अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।