अपनी खूबसूरती से कायल करने वाली लेडी डायना, हमेशा पर्स में रखती थी सेक्‍स ट्वाय

0
75

वेल्स की राजकुमारी डायना का जन्म 1 जुलाई 1961 को ब्रिटेन के एक शाही कुलीन परिवार में द ऑनरेबल डायना स्पेन्सर के तौर पर हुआ था. उनका पालन पोषण सैंडरिंघम हाउस में स्थित पार्क हाउस में हुआ.

डायना की पढ़ाई इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड में हुई. पढ़ाई में वे अच्‍छी नही थीं. 1975 में जब उनके पिता को अर्ल स्पेन्सर की उपाधि मिली तब डायना लेडी डायना स्पेन्सर हो गयीं. वह एक डांसर बनना चाहती थीं जिसकी शिक्षा भी बचपन में उन्‍होंने ली. उनकी नानी क्‍वीन एलिजाबेथ के लिए काम किया करती थीं.

डायना की शादी 29 जुलाई 1981 को सेंट पॉल्स कैथेड्रल चर्च में राजकुमार चार्ल्स से हुई. शादी के बाद उनको वेल्स की राजकुमारी, कॉर्नवाल की डचेज, रोथसे की डचेज, चेस्टर की काउंटेस और रेनफ्र्यु की बैरोनेस की उपाधियां मिलीं.

उन्होने अपनी शादी में 16 करोड़ 64 लाख में बनीं डेविड एंड एलिज़ाबेथ की ड्रैस पहनी थी. प्रिंसेस डायना की सगाई की अंगूठी में 12 हीरे व मध्‍य में 12 केरेट के नीलम को सफेद स्‍वर्ण में जड़ कर लगाया गया था. वर्तमान में यह अंगूठी केट मिडलटन के हाथों की शोभा बढ़ा रही है.

डायना से पूर्व प्रिंस चार्ल्‍स, डायना की बड़ी बहन लेडी सराह स्‍पेन्सर से मिल रहे थे. उस वक्‍त डायना की उम्र 16 वर्ष थी और एक समारोह में डायना प्रिंस चार्ल्‍स से मिली थीं. इनके विवाह का सीधा प्रसारण 74 देशों में किया गया था जिसे 750 लाख से भी ज्‍यादा लोगों ने देखा था.

प्रिसेंस डायना ने अपने जीवन काल में बहुत से देशों की यात्रा की. सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ उन्हें फैशन आइकन के नाम से भी जाना जाता है.
कुछ साल पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी के केक का एक टुक़डा 83,000 रूपए में नीलाम हुआ था. यह केक का टुक़डा 33 वर्ष पुराना था, जिसे 1,375 डॉलर यानी की लगभग 83,000 रूपए में खरीदा गया. इस केक को अभी तक मूल बॉक्स में सुरक्षित रखा गया था.

विवाह के तीन वर्षों के भीतर डायना ने दो पुत्रों राजकुमार विलियम व राजकुमार एन्‍डूज को जन्‍म दिया. कुछ बडा होने पर राजकुमार विलियम, मॉडल सिंडी क्रोफ्रोर्ड को पसन्‍द करने लगे थे तब डायना ने सिंडी को वेकिंगम पैलेस में खाने की दावत पर आमंत्रित किया था.

प्रिंसेस डायना को बच्‍चों से बहुत प्‍यार था. वह राजघराने के असूलों के खिलाफ जाकर भी बच्‍चों की सहायता किया करती थीं. वह अपने बच्‍चों को भी अक्‍सर घुमाने ले जाया करती थीं जो कि राजघराने में लोग अक्‍सर नापसंद करते थे.

प्रिंसेस डायना के बॉडीगार्ड ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है कि वह अपने साथ एक सेक्स टॉय को लकी चार्म के तौर पर रखती थीं. उनका रॉयल प्रोटेक्शन ऑफिसर केन व्हार्फ ने बताया कि डायना ने इसे 1992 में खरीदा था. वह इसे ‘द गैजेट’ या ‘ली गैजेट’ कहती थीं.

36 साल की उम्र में प्रिंसेस डायना जिस कार दुर्घटना में मारी गईं, उसमें उनके दोस्त और मिस्र के फिल्म प्रोड्यूसर और प्लेब्वॉय डोडी अल फायद भी मारे गए थे. बताया जाता है कि इन दोनों को देखकर कुछ पत्रकार इनकी फोटोज लेना चाहते थे, जिनसे बचने के लिए ड्राइवर ने कार की स्पीड बढ़ा दी थी, लेकिन टनल में कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

जिस समय डायना की मौत हुई उस समय चर्चा थी कि प्रिंसेस डायना और डोडी का अफेयर चल रहा है. मृत्‍यु के बाद राजकुमारी को एक द्वीप पर दफनाया गया जो कि ओवल झील के मध्‍य एलट्रोप पार्क में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here