April 26, 2024

निर्जला एकादशी के अवसर पर शहर में जगह-जगह छबील का आयोजन

Faridabad/Alive News : आज निर्जला एकादशी के उपलक्षय में पूरे शहर में जगह-जगह लोगों ले छबील लगाकर लोगों को पानी पिलाया और पुण्य कमाया। इस अवसर पर जिला न्यायलय परिसर सैक्टर-12 फरीदाबाद में दर्शन लाल कुकरेजा, राजेंद्र मैन्दीरत्ता, बृज भूषण गौड, वसीका नवीस, कुनाल कान्त अधिवक्ता, राकेश शर्मा, रामू, राहूल, छबील लगाकर जल सेवा की और कहा कि आज दिन बहुत पवित्र एवं मंगलमय होता है, इस औरते व पुरूष बिना जल पिये उपवास रखते है इस दिन का सनातन धर्म में बहुत महत्व होता है।

जल की सेवा सवच्छता का विषेश ध्यान रखा गया। वहीं हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी र्निजला एकादशी के उपलक्ष्य पर मानव सेवा समिति द्वारा मानव भवन, सैक्टर -10 पर ठंडे मीठे पानी की छबील/प्याऊ लगाई गई। इस कार्यक्रम में समिति के महिला व सीनियर सिटीजन सैल के सदस्यों की विषेश भूमिका रही। यह छबील/प्याऊ सुबह 8 बजे से साय: 3 बजे तक लगाई गई।

इसके साथ ही अग्रवाल वैश्य समाज की युवा इकाई के सदस्यों द्वारा आज निर्जला एकादशी के अवसर पर लक्की सिंगला के आवास पर पानी की छबील लगाकर राहगीरों की प्यास बुझाई गई। इस अवसर पर लक्की सिंगला ने बताया कि निर्जला एकादशी के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह पुण्य का काम किया गया है। इस अवसर पर जितेन्द्र मंगला, शुभम सिंगला, प्रिंस, साहित, कृष्ण और आशीष गोयल सहित अनेक युवा उपस्थित थे।