March 29, 2024

श्रद्धालुओं की ट्रेन को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झण्डी

New Delhi/ Alive News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गुरू गोविन्द सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व के समापन अवसर पर पटना साहिब में समागम में शामिल होने के लिए हरियाणा से जाने वाली श्रद्धालुओं की नि:शुल्क विशेष यात्री रेलगाड़ी को सफदरजंग रेलवे स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार महापुरूषों की जयंतियां मना रही है। इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि महापुरूषों की जयंती मनाने से समाज को प्ररेणा मिलती है ताकि महापुरूषों व संतों द्वारा दिखाए मार्ग पर हमें प्रशस्त होता रहे हरियाणा सरकार श्री गुरू गोविन्द सिंह जी, श्री कबीर जी, श्री गुरू रविदास जी,महर्षि वाल्मीकि जी व बाबा साहब डाॅ.भीमराव अंबेडकर जी की जयंती मना रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा से पटना साहिब जाने वाले कुल 3013 श्रद्धालुओं की नि:शुल्क यात्रा के लिए हरियाणा सरकार द्वारा दो विशेष रेलगाड़ी चलवाई गई हैं। श्री गुरू गोविन्द सिंह जी के 350 वें प्रकाश पर्व के समापन पर पटना साहिब में 23 दिसंबर से 25 दिसंबर तक समागम में ये श्रद्धालु शामिल होंगें और 26 दिसबर को वापस आएंगे। हरियाणा प्रदेश में भी 12 फरवरी से करनाल में श्री गुरू गोविन्द सिंह जी की जयंती समारोह प्रारंभ हई और 17 नवंबर को यमुनानगर में समापन हुई। उल्लेखनीय है कि श्री गुरू गोविन्द सिंह जी के 350 वें प्रकाश पर्व के समापन अवसर पर हरियाणा से पटना साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं की निशुल्क यात्रा के लिए हरियाणा सरकार द्वारा अंबाला व सिरसा से दो नि:शुल्क यात्री रेलगाड़ियां चलवाई गई। विशेष यात्री रेलगाड़ी को झंडी दिखाने के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पटना जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा की मंगल कामनाएं की। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हरियाणा के श्रदालुओं के विशेष रेलगाड़िया चलाने पर रेलवे का आभार व्यक्त किया।सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं से बातचीत की।

इस अवसर पर सिख समाज के लोगों ने मुखयमंत्री को सिरोपे भेंटकर स्वागत किया। सफदरजंग रेलवे स्टेशन से विशेष यात्री रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर पटना साहिब के लिए रवाना किए जाने के दौरान विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा, हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस ढेसी व हरियाणा के सूचना,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निदेशक समीरपाल सरों मौजूद रहे।