मुख्य सचिव ने मछली तालाबों का किया दौरा किया

0
71

Palwal/Alive News : अतिरिक्त मुख्य सचिव, मत्स्य विभाग पी. के. महापात्रा ने शुक्रवार को जिला पलवल स्थित मछली तालाबों का दौरा कर मत्स्य किसानों से उनकी समस्याओं बारे की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने गांव बामनीखेड़ा, विघावली, दुरैची आदि गांवों में मछली पालन के लिए प्रयोग किए जा रहे तालाबों का निरीक्षण किया और कहा कि मछली पालन आज के समय फायदे का कार्य है, तथा जिला पलवल मत्स्य उत्पादन में अग्रणीय जिलों में शामिल है।

सचिव ने इस अवसर पर किसानों को नई किस्में एवं नई विधियों के बारे में महत्वपूर्ण सलाह दी। उन्होंने कहा कि इस बारे में किसानों को आधुनिक तकनीक की जानकारी होना जरूरी है, जिसके लिए मत्स्य विभाग द्वारा उन्हें हरसंभव मदद प्रदान की जाती है। इसके बाद उन्होंने गांव जनाचौली की पंचायती जमीन में जल्द ही बनने वाली मत्स्य हैचरी का भी दौरा किया।

बाद में सचिव ने विभाग के अधिकारियों की बैठक ली तथा जिला स्तर पर अब तक हुए कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में सचिव द्वारा अधिकारियों को सोलर लाइट से चलित नलकूपों, ऐरियेटर के बारे में विस्तार से मार्गदर्शन किया गया। इस अवसर पर विभाग के उप निदेशक मत्स्य संजय यादव, जिला मत्स्य अधिकारी धर्मेंद्र सिंह पंवार, मत्स्य अधिकारी गीता बघेल, अनुभाग अधिकारी अनिल, लेखपाल, मूलचंद एवं टेकचंद आदि शामिल थे।

Print Friendly, PDF & Email